वडोदरा में भारी बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, खाने-पीने की चीजों के दाम हुए दोगुने

वड़ोदरा में बारिश के चलते सामान्य जरूरत की चीजों के दामों में भी भारी वृद्धि देखने को मिल रही है. शुक्रवार की सुबह वडोदरा में खाने पीने की चीजों के लिए लंबी कतारें देखने को मिलीं.

वडोदरा में भारी बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, खाने-पीने की चीजों के दाम हुए दोगुने
लगातार तेज बारिश की वजह से कई इलाके पानी में डूब चुके हैं और यहां बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः गुजरात के वड़ोदरा जिले में भारी बारिश के चलते जन-जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है और शहर के कई इलाके में लगातार बारिश के चलते भारी जलभराव की समस्या शुरू हो गई है.  वड़ोदरा में बारिश के चलते सामान्य जरूरत की चीजों के दामों में भी भारी वृद्धि देखने को मिल रही है. शुक्रवार की सुबह वडोदरा में खाने पीने की चीजों के लिए लंबी कतारें देखने को मिलीं. यहां लोगों को आधा लीटर दूध 40 रुपये लीटर मिल रहा है. यही नहीं सब्जी, भाजी के दामों में भी काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.

ऐसे में जहां एक तरफ लोग बारिश की मार से परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ खाने-पीने की चीजों के बढ़े दामों ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बता दें कि लगातार बारिश की वजह से वड़ोदरा के कई रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया है. लगातार तेज बारिश की वजह से कई इलाके पानी में डूब चुके हैं और यहां बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं.

मध्य प्रदेशः 18 जिलों में आज भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

देखें लाइव टीवी

यही नहीं जिले के कई रिहायशी इलाकों में मगरमच्छों के भी घुस आने की सूचना मिली है. जिससे रिहायशी इलाकों में मगरमच्छ घुसने की वजह से लोगो में खौफ का माहौल बना हुआ है. बता दें गुजरात में बारिश का असर रेल और हवाई यातायात पर भी पड़ा है. जिसके चलते कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और कई के रूट डायवर्ट किए गए हैं. वहीं भारी बारिश के चलते वड़ोदरा में गुरुवार को हवाई उड़ानें भी बंद कर दी गई थीं.

बता दें लगातार हो रही बारिश के चलते वडोदरा के वडसर गांव में कई घरों में पानी भर गया, जिसके बाद NDRF की टीम और मांजलपुर पुलिस ने पानी में फंसे परिवारों को रेस्क्यू कर राहत शिविर तक पहुंचाया. वड़ोदरा के मंजुसर इलाके में स्थित GIDC में भी बारिश का पानी भर गया है. जिस वजह से वहां कई मजदूर फंस गए हैं. GIDC में पानी भरने की वजह से पूरा इलाका बंद हो गया है.

भारी बारिश के कारण गुजरात में कई ट्रेनें रद्द, 12 के बदले रूट | वडोदरा एयरपोर्ट बंद 

भारी बारिश के चलते वड़ोदरा के फतेपुरा कोयली फलिया में एक युवक नाले में बह गया. पिछले तीन दिन से लापता युवक को ढूंढने के लिए फायर विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है. बता दें युवक नाले में उस वक्त डूब गया था जब वह नाले से पानी निकलने वाली जाली से कचरा हटाने की कोशिश कर रहा था. फायर विभाग के साथ पुलिस समेत स्थानीय लोग भी युवक को ढूंढने में जुटे हैं.