Haryana Election: देशभक्ति का पाठ न पढ़ाएं.. बृजभूषण सिंह के ‘चीटिंग’ वाले बयान पर बजरंग पूनिया का पलटवार
Advertisement
trendingNow12419661

Haryana Election: देशभक्ति का पाठ न पढ़ाएं.. बृजभूषण सिंह के ‘चीटिंग’ वाले बयान पर बजरंग पूनिया का पलटवार

Haryana Assembly Election: ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान और कांग्रेस नेता बजरंग पूनिया ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह पर तीखा हमला किया.

Haryana Election: देशभक्ति का पाठ न पढ़ाएं.. बृजभूषण सिंह के ‘चीटिंग’ वाले बयान पर बजरंग पूनिया का पलटवार

Haryana Assembly Election: ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान और कांग्रेस नेता बजरंग पूनिया ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह पर तीखा हमला किया. यह प्रतिक्रिया तब आई जब पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि विनेश फोगाट "पेरिस ओलंपिक्स से बाहर होने की हकदार थीं."

क्या कहा था बृजभूषण सिंह ने..

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के कांग्रेस ज्वाइन करने के कुछ ही देर बाद बृजभूषण सिंह ने दोनों पर हमला बोला था. सिंह ने ANI को दिए एक बयान में कहा, "क्या यह सच नहीं है कि बजरंग बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में गए? मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती के एक्सपर्ट हैं. मैं विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या एक खिलाड़ी एक ही दिन में 2 वेट कैटेगरी में ट्रायल दे सकता है? क्या वजन नापने के बाद 5 घंटे के लिए ट्रायल को रोका जा सकता है?... आपने कुश्ती नहीं जीती, आप वहां धोखाधड़ी से गए थे. भगवान ने आपको इसके लिए सजा दी है."

बजरंग पूनिया ने किया पलटवार

बजरंग पूनिया ने सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह टिप्पणी देश के प्रति सिंह की मानसिकता को उजागर करती है. उन्होंने कहा कि यह विनेश का पदक नहीं था, यह 140 करोड़ भारतीयों का पदक था. और वह उसकी हार पर खुश हो रहे हैं. जो लोग विनेश की अयोग्यता का जश्न मना रहे थे, क्या वे देशभक्त हैं? हम बचपन से देश के लिए लड़ रहे हैं, और वे हमें देशभक्ति सिखाने की हिम्मत करते हैं. ये लोग लड़कियों का शोषण कर रहे हैं.

बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पिछले साल हुए विरोध प्रदर्शन के प्रमुख चेहरों में से थे. बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं. पूनिया ने कहा, "हम कांग्रेस और राष्ट्र को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. जिस दिन विनेश ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया, देश खुश था लेकिन अगले दिन हर कोई दुखी था. उस समय, एक आईटी सेल जश्न मना रहा था."

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान

कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 31 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. पार्टी ने विनेश फोगाट को जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार नामित किया है. पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक्स में कांस्य पदक जीता था, जबकि विनेश फोगाट ओलंपिक्स के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं. बता दें कि हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती की जाएगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news