close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब के CM कैप्‍टन अमरिंदर ने सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा, पहले राहुल गांधी को भेजा था

15 जुलाई को नवजोत सिंह सिद्धू ने अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

पंजाब के CM कैप्‍टन अमरिंदर ने सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा, पहले राहुल गांधी को भेजा था
नवजोत सिंह सिद्धू का इस्‍तीफा मुख्‍यमंत्री ने स्‍वीकारा. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का इस्‍तीफा स्‍वीकारने के बाद उसे राज्‍यपाल विजेंदर पाल सिंह बदनौर को भेज दिया. राज्‍यपाल की ओर से भी सिद्धू का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया गया है. अब पंजाब सरकार में सिद्धू को आवंटित विभाग की जिम्‍मेदारी कुछ दिन मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह के पास रहेगी.

सिद्धू ने कुछ दिनों पहले राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. सिद्धू का लंबे समय से मुख्यमंत्री अमरिंदर से मतभेद चल रहा था और हाल ही में मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में उनका विभाग बदल दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने पहले पार्टी नेता राहुल गांधी को और फिर अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. 

 

मुख्यमंत्री हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली गए हुए थे. मुख्‍यमंत्री ने दिल्‍ली में कहा था कि सिद्धू ने अपना इस्‍तीफा उनके आवास पर भेजा है. व‍ह चंडीगढ़ पहुंचकर पहले सिद्धू के इस्‍तीफा पत्र को पढ़ेंगे फिर कोई फैसला लेंगे.