पंजाब के DGP ने एक दिन के लिए बदला अपना नाम, जानें इसके पीछे का कारण
Advertisement

पंजाब के DGP ने एक दिन के लिए बदला अपना नाम, जानें इसके पीछे का कारण

DGP दिनकर गुप्ता ने कहा कि हरजीत सिंह के प्रति सम्मान दिखाने के लिए ये पंजाब पुलिस का एक छोटा सा प्रयास है.

पंजाब के डीजीपी ने हरजीत सिंह की बहादुरी को किया सलाम.

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) के DGP दिनकर गुप्ता (DGP Dinkar Gupta) एक दिन के लिए अपना नाम बदल लिया है. उन्होंने एक दिन के लिए अपनी नाम की जगह हरजीत सिंह (Harjeet Singh) नाम का बैज पहन लिया है. दरअसल, DGP ने पटियाला (Patiala) सब्जी मंडी में ASI हरजीत सिंह के साथ हुए हादसे के मद्देनजर कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान दिखाने के लिए 'मैं भी हरजीत' कैंपेन चलाया है. 

इस कैंपेन के समर्थन में आज DGP दिनकर गुप्ता समेत पंजाब पुलिस के सभी अधिकारी हरजीत सिंह के नाम की नेमप्लेट पहने दिखे.

गुप्ता ने कहा कि हरजीत सिंह को प्रोमोट कर ASI से सब-इंस्पेक्टर बना दिया गया है. बहादुरी और शांति का परिचय दे वो देश में कोरोना वॉरियर्स पर हो रहे हमलों के एक प्रतीक बन गए हैं. उनके प्रति सम्मान दिखाने के लिए ये पंजाब पुलिस का एक छोटा सा प्रयास है.

ये भी पढ़ें- पंजाब: जिस पुलिस ऑफिसर का हमले में कट गया था हाथ, उसके साथियों ने डोनेट किया ब्लड

आपको बता दें कि 12 अप्रैल को पंजाब के पटियाला में कुछ निहंगों ने लॉकडाउन के दौरान एक गाड़ी लेकर मंडी में घुसने की कोशिश की थी. ड्यूटी पर तैनात एएसआई हरजीत सिंह ने उनसे कर्फ्यू पास मांगा और इतनी सी बात पर विवाद बढ़ गया. एक निहंग ने उनपर हमला कर उनकी कलाई काट दी थी. डॉक्टरों ने सात घंटे के ऑपरेशन के बाद हरजीत सिंह की कलाई जोड़ी थी. इस बहादुर पुलिसकर्मी की हालत में तेजी से सुधार आ रहा है. 

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे फ्रंट लाइव वॉरियर्स जैसे कि डॉक्टर, नर्स, मेडिकल कर्मियों और पुलस पर लगातार हमले की खबरें आ रही हैं. पीएम मोदी भी इसे लेकर चिंता जता चुके हैं और देशवासियों से ऐसा न करने की अपील की है.

ये भी देखें-

Trending news