राहुल गांधी कांग्रेस के ‘बहादुर शाह जफर’, मुगल वंश की तरह खत्म हो जाएगी उनकी पार्टी: कर्नाटक बीजेपी

कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए बीजेपी ने कहा, "कर्नाटक में नौजवान राहुल गांधी को सिर्फ पसंद नहीं करते बल्कि उनके चुटकुले के लिए वे उनसे प्यार करते हैं." 

राहुल गांधी कांग्रेस के ‘बहादुर शाह जफर’, मुगल वंश की तरह खत्म हो जाएगी उनकी पार्टी: कर्नाटक बीजेपी
बीजेपी ने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस की हार, कांग्रेस के बहादुरशाह जफर राहुल गांधी के लिए अंतिम झटका होगा.'

बेंगलुरु: बीजेपी की कर्नाटक इकाई ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'कांग्रेस का बहादुर शाह जफर' बताया और कहा कि उनकी पार्टी मुगल वंश की तरह उनके साथ ही खत्म हो जाएगी. बीजेपी ने ट्वीट किया, "शासन का सिद्धरमैया मॉडल अधिकतम विभाजन और न्यूनतम शासन के मंत्र पर आधारित है." ट्वीट में कहा गया, "कांग्रेस के बहादुरशाह जफर, राहुल गांधी को विभाजनों पर उनकी सरकार के प्रदर्शनों को जरूर देखना चाहिए. उन्हें पता चल जाएगा कि लोग बेसब्री से कर्नाटक में कांग्रेस को क्यों खत्म करना चाहते हैं." 

कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए बीजेपी ने कहा, "कर्नाटक में नौजवान राहुल गांधी को सिर्फ पसंद नहीं करते बल्कि उनके चुटकुले के लिए वे उनसे प्यार करते हैं." बीजेपी ने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस की हार, कांग्रेस के बहादुरशाह जफर राहुल गांधी के लिए अंतिम झटका होगा. उनके साथ कांग्रेस पार्टी मुगल वंश की तरह हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी." 

राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक की सिद्दारमैया सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि बीजेपी ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए आठ दागी उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं. राहुल ने भ्रष्टाचार पर बोलने के लिए प्रधानमंत्री के अधिकार पर सवाल उठाया जबकि वह खुद वित्तीय अनियमितताओं के आरोपी बीजेपी नेताओं से घिरे हुए हैं. 

राहुल ने एक रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "जब वह (पीएम मोदी) एक मंच पर खड़े होते हैं, तो उनके एक तरफ येद्दयुरप्पा, जिन्होंने जेल में समय बिताया है, दूसरी तरफ चार अन्य है, जो जेल गये हैं, और मोदी जी भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं." 

कांग्रेस अध्यक्ष ने बिना किसी का नाम लिए आरोप लगाया कि बीजेपी ने आठ ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिए है जो भ्रष्टाचार के आरोपी हैं. उन्होंने कहा, "उन्होंने आठ भ्रष्ट लोगों को टिकट दिए हैं. यह सच्चाई है." उन्होंने बेल्लारी के विवादास्पद और प्रभावशाली रेड्डी भाइयों का जिक्र किया जिनका संबंध कथित लौह अयस्क खनन घोटाले है.  

राहुल ने कहा, "कांग्रेस को समर्थन दीजिये और हम गरीबों और जरूरतमंद लोगों के लिए काम करेंगे.’’ उन्होंने कहा कि सरकारी धनराशि आम लोगों तक पहुंचनी चाहिए. कांग्रेस प्रमुख ने उद्योगपतियों के भारी भरकम बैंक ऋण में कथित छूट को लेकर केन्द्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "यदि आप (पीएम मोदी) किसानों द्वारा लिये गए ऋणों को माफ नहीं करना चाहते हैं, तो मुझे समझाइये कि हर साल आप देश के 10 समृद्ध उद्योगपतियों द्वारा लिए गए लाखों करोड़ों रुपये का ऋण क्यों माफ करते हैं."  

उन्होंने दावा किया कि केंद्र ने देश के 15 'सुपर अमीर' लोगों के 2.5 लाख करोड़ रुपये के ऋणों को माफ कर दिया था. राहुल ने दावा किया कि कांग्रेस और मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने किसानों और गरीबों के कल्याण के लिए काम किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने झूठे वादे किये थे. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आपके बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा हो गए हैं.