close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी से मिले शरद पवार, कांग्रेस में हो सकता है NCP का विलय: सूत्र

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस और एनसीपी को को मिली करारी हार के बाद. दोनों पार्टियों के विलय की चर्चा जोर पकड़ने लगी है.

राहुल गांधी से मिले शरद पवार, कांग्रेस में हो सकता है NCP का विलय: सूत्र
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बीच यह मुलाकात दिल्ली में हुई.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मुखिया शरद पवार ने मुलाकात की. सूत्रों का कहना है कि एनसीपी का कांग्रेस में विलय हो सकता है. बता दें लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी. वहीं दूसरी तरफ एनसीपी को भी लोकसभा चुनाव बड़ी हार झेलनी पड़ी है. 

सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान शरद पवार ने राहुल गांधी से अध्यक्ष पद पर बने रहने की अपील की है.  दोनों दलों के विलय के समर्थकों का कहना है कि सोनिया गांधी के विदेशी मूल मुद्दे को लेकर अलग हुई एनसीपी बनी थी. अब यह मुद्दा खत्म हो चुका है. दोनों पार्टियों की विचारधारा में कोई मूलभूत अंतर नहीं है.  वहीं विलय के समर्थकों का यह भी कहना है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अगर दोनों दल एक हो जाते हैं तो परिणाम बेहतर रहेंगे.

इसके साथ ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी राहुल गांधी से मुलाकात की. कुमारस्वामी ने बुधवार को कहा था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष से पद पर बने रहने का आग्रह करेंगे. 

वरिष्ठ नेताओं की बैठक का सिलसिला जारी
उधर, राहुल गांधी के इस्तीफे की जिद पर अड़े होने की वजह कांग्रेस में पैदा हुए राजनीतिक संकट के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठकों का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और दिग्विजय सिंह ने पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल से मुलाकात की. इससे पहले कई नेता राहुल से अपने पद पर बने रहने का अनुरोध कर चुके हैं.

गौरतलब है कि 25 मई को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि सीडब्ल्यूसी ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें संगठन में सभी स्तर पर आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया.