close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महात्मा गांधी किसी एक के नहीं हो सकते, वे पूरे देश के थे: सतीश पूनिया

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजधानी जयपुर में बुधवार को गांधी संकल्प यात्रा की शुरूआत की. इस मौके पर पूनिया ने कहा कि गांधीजी का राजनीतिकरण करने की कोशिश कांग्रेस की तरफ से की गई है.

महात्मा गांधी किसी एक के नहीं हो सकते, वे पूरे देश के थे: सतीश पूनिया
जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया और अन्य बीजेपी नेता.

जयपुर: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजधानी जयपुर में बुधवार को गांधी संकल्प यात्रा की शुरूआत की. इस मौके पर पूनिया ने कहा कि गांधीजी का राजनीतिकरण करने की कोशिश कांग्रेस की तरफ से की गई है.

इस दौरान पूनिया ने से बीजेपी पर हो रहे जुबानी हमलों का भी जवाब दिया. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ आरोप लगाना जानती है. पूनिया ने कहा कि गांधी किसी एक के नहीं हो सकते, वे सम्पूर्ण देश के थे. इसीलिए देश के हर हिस्से में गांधीजी को माना जाता है. पूनिया ने कहा कि गांधीजी ने आज़ादी से पहले वर्धा में आरएसएस का काम देखा और उसकी तारीफ़ भी की थी.
 
आपको बता दें कि गांधी जयंती के कार्यक्रम के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी और संघ पर कई हमले बोले. इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा था कि देश में भय, घृणा और नफरत के माहौल के कारण लोकतंत्र खतरे में है.

गहलोत ने यह भी कहा था कि गांधीजी का नाम लेने से बचने वाली बीजेपी और संघ ने अब उनका नाम लेना शुरू किया. जिसके लिए इन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए. गहलोत ने कहा था कि दिल और दिमाग से महात्मा गांधी की नीतियों को अपनाना होगा.