राजस्थान: पुजारी को जिंदा जलाए जाने के बाद मुश्किल में गहलोत सरकार, जानें BJP का प्लान
Advertisement
trendingNow1762953

राजस्थान: पुजारी को जिंदा जलाए जाने के बाद मुश्किल में गहलोत सरकार, जानें BJP का प्लान

करौली (Karauli) में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना के बाद बीजेपी आज (शनिवार) धरना प्रदर्शन करेगी, वहीं बीजेपी (BJP) का एक प्रतिनिधिमंडल करौली में पुजारी के परिवार से मुलाकात करेगा.

अतिक्रमण रोकने पर दबंगों ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़कर कर आग लगा दिया था. (फोटो सोर्स- एएनआई)

जयपुर: राजस्थान के करौली (Karauli) में पुजारी को जिंदा जलाने की घटना के बाद राज्य की गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) सवालों के घेरे में है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मामले के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने का फैसला किया है, वहीं बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल आज (शनिवार) करौली में पुजारी के परिवार से मुलाकात करेगा.

  1. पुजारी की हत्या के बाद अशोक गहलोत सरकार सवालों के घेरे में है.
  2. करौली में जमीन विवाद में दबंगों ने पुजारी को जिंदा जला दिया था.
  3. बीजेपी ने राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.

राहुल गांधी को जाना चाहिए राजस्थान: प्रकाश जावडेकर

पुजारी बाबूलाल वैष्णव की पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की घटना के बाद बीजेपी ने राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अब राजस्थान जाना चाहिए. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इस बीच करौली धौलपुर से सांसद मनोज राजौरिया (Manoj Rajoria) ने पुजारी के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

VIDEO

जानें क्या है पूरा मामला

करौली (Karauli) में सपोटरा क्षेत्र के बूकना गांव में मंदिर की भूमि पर कब्जा करने के लिए कैलाश पुत्र काडू मीणा, शंकर, नमो, रामलखन मीणा आदि छप्पर डाल रहे थे. पुजारी (Temple Priest) ने अतिक्रमियों को अतिक्रमण से रोका तो उन्होंने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. आगजनी में पुजारी का शरीर कई जगह से झुलस गया. परिजनों ने पहले सपोटरा चिकित्सालय में पुजारी को भर्ती कराया, लेकिन स्थिति नाजुक होने पर उसे जयपुर रैफर कर दिया. जयपुर में उपचार के दौरान गुरुवार शाम सात बजे पुजारी की मौत हो गई.

पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा, 5 फरार

पुजारी के बयान के बाद सपोटरा थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अभी भी 5 अन्य आरोपी फरार हैं. पुलिस ने बताया कि मंदिर भूमि पर कुछ लोग कब्जा कर रहे थे. इसको लेकर काफी समय से विवाद की स्थिति बनी हुई थी. गांव वालों की इस मामले में पंचायत भी हुई जिसमें पंच पटेलों ने मंदिर भूमि पर कब्जा करने वालों से अतिक्रमण नहीं करने और कब्जा हटाने को कहा था, लेकिन अतिक्रमियों ने पंच पटेलों की बात नहीं मानी.

Trending news