Zee Rozgar Samachar

राजस्थान फोन टैपिंग मामला: मुख्य सचिव राजीव स्वरूप बोले- कोई शिकायत नहीं मिली

राजस्थान फोन टैपिंग मामले को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक बवाल मचा हुआ है.

राजस्थान फोन टैपिंग मामला: मुख्य सचिव राजीव स्वरूप बोले- कोई शिकायत नहीं मिली
Play

जयपुर/नई दिल्ली: राजस्थान फोन टैपिंग मामले को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक बवाल मचा हुआ है. इसी बीच राज्य के मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने कहा है कि उन्हें फोन टैपिंग की कोई जानकारी नहीं. स्वरूप ने यह भी दावा किया कि फोन टैपिंग को लेकर कोई भी शिकायत उनके पास नहीं आई है. 

बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरा
राजस्थान में फोन टैपिंग मामले की बीजेपी ने सीबीआई जांच की मांग की है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि क्या राजस्थान में सरकार ने फोन टैपिंग करवाई? और अगर फोन टेपिंग हुई तो क्या उसके लिए सरकार ने नियम का पालन किया. उन्होंने कहा कि क्या राजस्थान में राज्य सरकार ने अप्रत्यक्ष आपातकाल लगा दिया है? पात्रा ने कहा कि 2018 में जबसे राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है, तभी से कांग्रेस के भीतर शीत युद्ध की स्थिति बनी हुई है. मुख्यमंत्री ने खुद माना है कि उनके और उपमुख्यमंत्री के बीच में वार्तालाप नहीं हो रहा था.  ऐसे में अशोक गहलोत और राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए.  

एसओजी की जांच जारी
राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में एसओजी की जांच जारी है. वॉइस टेस्ट के लिए कोर्ट में एसओजी प्रार्थना पत्र लगाएगी. कॉल रिकॉर्डिंग में जिस भी व्यक्ति का जिक्र होगा, एसओजी नोटिस देकर उससे पूछताछ करेगी. आरोपी अशोक सिंह ने वॉयस सैंपल देने से इनकार कर दिया है. SOG ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र पेशकर वॉइस सैंपल की मांगी इजाजत है.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.