रांचीः पत्थरबाजी के बाद पुलिस कार्रवाई के विरोध में धरने पर बैठे सीपी सिंह
Advertisement

रांचीः पत्थरबाजी के बाद पुलिस कार्रवाई के विरोध में धरने पर बैठे सीपी सिंह

दो गुटों में पत्थरबाजी के बाद पुलिस कार्रवाई के खिलाफ मंत्री सीपी सिंह धरने पर बैठ गए हैं.

सीपी सिंह पुलिस कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं.

रांचीः राजधानी रांची के सुखदेवनगर थाना इलाके के इरगु रोड में दो गुटों में आपसी भिड़ंत हो गई. बताया जाता है कि बुधवार को छेड़खानी के विवाद में दोनों गुटों में जमकर पत्थरबाजी की गई. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रवि प्रजापति समेत चार अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया है. जिसके बाद अब यह राजनीतिक मुद्दा बन गया है.

दरअसल, लोगों को हिरासत लेने के बाद राज्य के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह कोतवाली थाना में धरना पर बैठ गए हैं. मंत्री सीपी सिंह का कहना है कि समाज में गलत होता है तो कार्रवाई तो जरूर होनी चाहिए, लेकिन एक तरफा कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. मैं इसके सख्त खिलाफ हूं.

सीपी सिंह ने कहा कि इस मामले में भी पुलिस ने एक तरफा कार्रवाई करते हुए लोगों को हिरासत में लिया है. उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा से इसका विरोध किया है. पहेल भी रेहड़ी पटरी वालों को हटाने के नाम पर लूटने की घटना सामने आई थी. तब मैं विधानसभा का स्पीकर था. तो मैंने उस वक्त भी इसके वरोध में धरना पर बैठा था. उन्होंने कहा कि वह जनता के प्रतिनिधि के तौर पर ऐसा कर रहे हैं.

fallback

वहीं, उनके समर्थक भी हंगामा कर रहे हैं. सड़क जाम कर रहे लोगों को पुलिस समझाने में लगी है. साथ ही इलाके में हालात को काबू करने में पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा. साथ ही कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी. इस दौरान वहां भगदड़ की वजह से कई लोग घायल हो गए. 

तनाव की स्थिति को देखते हुए पहाड़ी टोला में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस जवान इलाके में मार्च कर रहे हैं. पत्थरबाजी के दौरान किशोरगंज के संग्रामपुर चौक के निकट स्थित कुम्हारटोली इलाके में हुई पत्थरबाजी में कोतवाली के डीएसपी अजित कुमार विमल चोटिल हो गए.

उपद्रवियों से निबटने के लिए इंडियन रिजर्व बटालियन (आइआरबी) के जवानों को तैनात कर दिया गया है.

Trending news