संजय राउत बोले, 'हम होंगे कामयाब...कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती...'

शिवसेना को लग रहा था कि एनसीपी और कांग्रेस भी अपने विधायकों के समर्थन की चिट्ठी उसे सौंप देगी, लेकिन सोमवार शाम तक कांग्रेस कोई निर्णय नहीं ले सकी. इसलिए एनसीपी ने भी शिवसेना को समर्थन करने का ऐलान नहीं किया.

संजय राउत बोले, 'हम होंगे कामयाब...कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती...'
(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र का राजनीतिक संकट चुनाव नतीजों के 18 दिन बाद भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला, लेकिन सीएम की पोस्ट को लेकर दोनों ही पार्टियों के बीच तनातनी बढ़ गई. सबसे बड़ा दल होने के नाते राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया था लेकिन बीजेपी शिवसेना को अपने साथ ना ले पाई और पार्टी ने सरकार बनाने से इनकार कर दिया. इसके बाद से राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया.

शिवसेना को लग रहा था कि एनसीपी और कांग्रेस भी अपने विधायकों के समर्थन की चिट्ठी उसे सौंप देगी, लेकिन सोमवार शाम तक कांग्रेस कोई निर्णय नहीं ले सकी. इसलिए एनसीपी ने भी शिवसेना को समर्थन करने का ऐलान नहीं किया. सरकार बनाने में विफल होने के बाद आज शिवसेना नेता संजय राउत ने हरिवंश राय बच्चन की कविता शेयर करते हुए लिखा, 'कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, हम होंगे कामयाब जरूर होंगे.'

बता दें कि राज्य में सरकार के गठन के लिए राज्यपाल सभी राजनीतिक दलों को बराबर बराबर का मौका देने में लगे हैं. लेकिन अभी तक कोई भी राजनीतिक दल राज्यपाल को सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या बल का प्रमाण नहीं दे सका है. अब राज्य के तीसरे सबसे बड़े दल एनसीपी को सरकार बनाने का मौका दिया गया है. मंगलवार शाम 08.30 बजे तक एनसीपी को राज्यपाल को जवाब देना है.