close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्टिकल 370 हटते ही कश्मीरी महिला ने दिया ऑफर, 'कोई खरीदेगा करोड़ों की जमीन'

महिला ने जब जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने की खबर सुनी तो, उन्होंने कश्मीर की अपनी जमीन बेचने का फैसला किया.

आर्टिकल 370 हटते ही कश्मीरी महिला ने दिया ऑफर, 'कोई खरीदेगा करोड़ों की जमीन'

चेतन पटेल/सूरत: जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से देश भर मे खुशी की लहर है. कई लोग कश्मीर में जमीन और प्रॉपर्टी खरीदने का सपने भी देखने लगे हैं. इन सबके बीच जम्मू-कश्मीर की एक युवती ने अपनी जमीन बेचने का फैसला लिया है. दरअसल, कश्मीर पंडित महिला ने जब जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने की खबर सुनी तो, उन्होंने कश्मीर की अपनी जमीन बेचने का फैसला किया. महिला ने बताया कि उनके माता-पिता और भाई अभी भी कश्मीर में ही रहते हैं. अब तक कानून के हिसाब से किसी भी कश्मीरी के अलावा बाहर के किसी भी अन्य व्यक्ति को जमीन नहीं बेची जा सकती थी. इसकी वजह से अब तक उनकी जमीन खाली पड़ी थी. 

लाइव टीवी...

मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद से सोशल मीडिया पर जमीन खरीदने के मज़ाक वाले मैसेज वायरल हो रहे है. लेकिन, उन्होंने इसे गंभीरता से लिया और कश्मीर में रहने वाले अपने माता-पिता से इस बारे में बात की है. महिला का कहना है कि उनके पास कश्मीर में जमीन है. जम्मू-कश्मीर में जमीन मरला में मापी जाती है. एक मरला यानी 270 स्क्वॉयर फिट होता है और एक मरला की कीमत 4 से 5 लाख के करीब होती है. उनके पास कुल 100 मरला जमीन है. 

उन्होंने बताया कि जिस जगह यह जमीन है एक हिल स्टेशन है. यहां दिसंबर और जनवरी महीने में खूब बर्फबारी होती है. वहीं, बाकी के 10 महीने यहां खूबसूरत मौसम बना रहता है. उन्होंने कहा कि ये उपजाऊ जमीन है, जो जम्मू से 90 किलोमीटर दूर है. इस इलाके की ख़ास बात यह है कि यहां आर्मी का बेस कैंप है. जो सुरक्षा के लिहाज़ से बेहद महत्वपूर्ण है. आर्टिकल 370 के ख़त्म होने से महिला और उसके पति खुश हैं. उन्‍हें उम्मीद है कि मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर में रोजगार के अधिक अवसर पैदा करके सबका विकास करेगी.