दिवाली मनाने शहर आने वाले दिल्ली- एनसीआर के लोगों की होगी कोरोना जांच
Advertisement
trendingNow1785256

दिवाली मनाने शहर आने वाले दिल्ली- एनसीआर के लोगों की होगी कोरोना जांच

स्वास्थ्य विभाग की यह टीमें बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और हवाई अडडे पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच करेंगी और सभी यात्रियों का मोबाइल नंबर और पता नोट करेंगी. जो लोग संदिग्ध पाए जायेंगे, उनके घर पर जाकर उनकी कोविड जांच की जाएगी.

फाइल फोटो

लखनऊ: दूसरे प्रदेशों खासकर दिल्ली (Delhi) और एनसीआर (NCR) से दिवाली त्योहार मनाने राजधानी लखनऊ (Lucknow) आने वाले लोगों की कोविड 19 की जांच होगी. इसके लिए शुक्रवार से शहर के सभी बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग ने 13 मेडिकल टीमें लगाईं गई हैं.

  1. लखनऊ में अब तक 66,237 कोविड 19 पॉजिटिव 
  2. त्योहार पर संक्रमण फैलने की आशंका 
  3. स्वास्थ्य विभाग ने 13 टीमें तैनात की हैं 

अब तक 66,237 कोविड 19 पॉजिटिव 
स्वास्थ्य विभाग की यह टीमें बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और हवाई अडडे पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच करेंगी और सभी यात्रियों का मोबाइल नंबर और पता नोट करेंगी. जो लोग संदिग्ध पाए जाएंगे, उनके घर पर जाकर उनकी कोविड जांच की जाएगी. राजधानी लखनऊ में अब तक 66,237 कोविड 19 के रोगी पाए जा चुके है जिनमें से 917 रोगियों की मौत हो चुकी है.

त्योहार पर संक्रमण फैलने की आशंका 
राजधानी के मुख्य चिकित्साधिकारी डा संजय भटनागर (Dr Sanjay Bhatnagar) ने बताया कि शहर में त्योहार पर संक्रमण फैलने की आशंका है. ऐसे में दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है. बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है. विशेषकर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एनसीआर से त्योहार मनाने के लिए आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. इसके अलावा मुंबई से आने वाले यात्री भी स्वास्थ्य विभाग के राडार पर होंगे.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम वोटों को विभाजित करने पर मुनव्वर राना का ओवैसी पर बड़ा हमला

स्वास्थ्य विभाग ने 13 टीमें तैनात की हैं 
उन्होंने बताया कि इसके लिये स्वास्थ्य विभाग ने 13 टीमें तैनात की हैं. इनमें कैसरबाग,चारबाग,आलमबाग, कमता बस अडडा, चारबाग बड़ी लाइन, चारबाग छोटी लाइन, मानक नगर, बादशाह नगर, सिटी स्टेशन, ऐशबाग, गोमती नगर, आलमनगर रेलवे स्टेशनों तथा चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर टीमें तैनात की गई हैं. डा. भटनागर ने बताया कि बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच का काम शुक्रवार से शुरू हो गया है और यह काम रविवार 15 नवंबर तक चलेगा. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर तेजी से बढ़ गया है, इसी कारण जिला प्रशासन ने यह सावधानियां बरतने का निर्देश दिया है.(इनपुट भाषा)

Trending news