close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जालौर में सुथार समाज ने धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा पूजा, किए गए विशेष इंतजाम

जालोर में सुथार समाज की तरफ से विश्वकर्मा पूजन दिवस मनाया गया. जिसमें सुथार समाज के लोगों के साथ क्षेत्रवासियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

जालौर में सुथार समाज ने धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा पूजा, किए गए विशेष इंतजाम
विश्वकर्मा दिवस के मौके पर पूजन के लिए खास इंतजाम किए गए थे.

जालोर: जालोर में विश्वकर्मा पूजन दिवस की धूम देखने को मिली. सुथार समाज की तरफ से विश्वकर्मा पूजन दिवस मनाया गया. जिसमें सुथार समाज के लोगों के साथ क्षेत्रवासियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. तमाम लोगों ने श्री विश्वकर्मा भगवान की पूजा की और आरती कर उन्हें प्रसाद का भोग लगाया गया. सभी लोगों ने भगवान से क्षेत्र में शांति और समृद्धि की कामना की.पूजा अर्चना के बाद लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया. विश्वकर्मा पूजन दिवस को लेकर खास तैयारियां की गई थी.

भगवान विश्वकर्मा पूजन दिवस पर सभी लोग एक दूसरे को बधाई देते नजर आए. विश्वकर्मा दिवस के मौके पर पूजन के लिए खास इंतजाम किए गए थे. सरदार पटेल मार्ग स्थित मंदिर को इस खास मौके पर खूब सजाया गया, जहां बड़ी संख्या में भक्त भगवान का आर्शिवाद लेने के लिए पंहुचे. सभी ने  भगवान विश्वकर्मा को फल फूल अत्यादी चढ़ा कर भगवान का आर्शिवाद लिया.

इस मौके पर सुथार समाज के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. जिसमें सतराराम सुथार, नवीन, बसंत सुथार, भंवर लाल सुथार, हेमराज सुथार, गिरधारी लाल सुथार, सोमाराम, तरुण सुथार, किरण सुथार, भरत सुथार, मीठालाल दर्जी, नेनाराम लोहार, संजय सुथार व दीपक सुथार सहित काफी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे

बता दें कि, भगवान विश्वकर्मा को दुनिया का पहला इंजीनियर माना जाता है. जिन्होंने लंका का निर्माण किया था. विश्वकर्मा पूजन दिवस के मौके पर व्यापारी कारोबारी और श्रमिक सभी भगवान की पूजा करते हैं. माना जाता है की भगवान विश्वकर्मा के आर्शीवाद से कारोबार में तरक्की होती है.