close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अलवर के बालिका गृह से 3 नाबालिग लड़कियां फरार, तलाश जारी

अलवर के सुकन्या बालिका गृह से देर रात यहां पर लाई गईं 3 नाबालिग लड़कियां प्रशानिक सुरक्षा इंतजामों को धता-बताकर फरार हो गई हैं.

राजस्थान: अलवर के बालिका गृह से 3 नाबालिग लड़कियां फरार, तलाश जारी
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो साभार: DNA)

जुगल गांधी, अलवर: अलवर के सुकन्या बालिका गृह से देर रात यहां पर लाई गईं 3 नाबालिग लड़कियां प्रशानिक सुरक्षा इंतजामों को धता-बताकर फरार हो गई हैं. लेकिन बालिका गृह प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी. मामला जब अफसरों के संज्ञान में आया तबतक तीनों लड़कियां फरार हो चुकी थीं.

अलवर के एनईबी थाना क्षेत्र के 60 फुट रोड स्थित सुकन्या बालिका गृह से बीती रात करीब 2 बजे 3 नाबालिक लड़कियां फरार हो गई. वहीं, इनकी निगरानी और सुरक्षा के लिए तैनात चौकीदार रात में कंबल ओढ़ कर आराम से सोते रह गए. 

संचालक की लापरवाही आई सामने
थानाधिकारी विनोद सामरिया ने बताया कि बालिका गृह से 3 नाबालिग लड़कियां फरार होने की सूचना पुलिस को सुबह करीब 8 बजे मिली. जिसके बाद वो मय पुलिस जाब्ते के सुकन्या आरती बालिका गृह पहुंचे. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचते ही मामले की छानबीन शुरू की. पुलिस को बालिका गृह के संचालक अनिल शर्मा की प्रथम दृष्टा लापरवाही नजर में आई है. 

ना ही सुरक्षा के इंतजाम और सीसीटीवी
दरअसल बालिका गृह में कोई सीसीटीवी कैमरे नहीं लगा हुआ है. यहां सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं किए गए थे. इसी का फायदा उठाकर फरार होने से पहले बालिकाओं ने रात करीब 2 बजे मुख्य दरवाजे के पास से चाबी लेकर बड़े आराम से बालिका गृह का दरवाजा खोला.

संचालक को सुबह में मिली जानकारी
बताया जा रहा है कि इसकी सूचना बालिका गृह संचालक को भी सुबह 7 बजे मिली. वहीं घटना के बाद पुलिस ने सभी जगह नाकाबंदी करा दी है. फरार हुई बालिकाओं के हुलिए की जानकारी संबंधित थानों को दे दी गई है. जहां से दस्तयाब होकर यह लडकियां बालिका गृह आई थी.

Satyendra Yadav, News Desk