close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज जोधपुर में हैं गजेंद्र सिंह शेखावत, गांधी जंयती पर आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री सहित नेताओ नें सफाई कर ना केवल स्वछता का संदेश दिया बल्कि शहर, प्रदेश और देश को सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग इस्तेमाल नहीं करने का भी संदेश दिया.

आज जोधपुर में हैं गजेंद्र सिंह शेखावत, गांधी जंयती पर आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल

जोधपुर: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज जोधपुर प्रवास पर रहे. उस दौरान केंद्रीय मंत्री भाजपा की ओर से आयोजित जोधपुर शहर की ओर से गांधी जयंती पर पुष्पांजलि कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धा से याद किया. कार्यक्रम में भाजपा नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे. 

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री सहित नेताओ नें सफाई कर ना केवल स्वछता का संदेश दिया बल्कि शहर, प्रदेश और देश को सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग इस्तेमाल नहीं करने का भी संदेश दिया. इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लाल किले की प्राचीर से देश के लोगों को खुले में शौच से मुक्ति के लिए एक संकल्प लिया. 

आज हम कह सकते हैं कि प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद आमजन में भी जगरुकता आई और आज पूरे देश के लोगों को खुले में शौच से मुक्त करने में शत प्रतिशत सफलता मिली. उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के बढ़ते इस्तेमाल और इससे पर्यावरण को होने वाले नुकसान को लेकर हाल ही में देश को सिंगल प्लास्टिक से मुक्त करने का संकल्प किया और आमजन से आह्वान किया. 

इसके तहत आज शहर में भी भाजपा और नगर निगम की ओर से आमजन को प्लास्टिक के इस्तेमाल नहीं करने का संदेश देने और आमजन में इसके दुष्परिणाम से अवगत करवाने के लिए एक अभियान की शुरुआत की गई है. आने वाले दिनों में इसके भी सार्थक परिणाम सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा केवल एक राजनीतिक पार्टी के साथ अपने सामाजिक सरोकार निभाने वाली पार्टी है.