close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP से गठबंधन पर बोले उद्धव ठाकरे, '2 दिन में सीट बंटवारे पर फैसला हो जाएगा'

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है. दो दिन के भीतर सीटों के बंटवारे पर फैसला हो जाएगा.

BJP से गठबंधन पर बोले उद्धव ठाकरे, '2 दिन में सीट बंटवारे पर फैसला हो जाएगा'
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस. फोटो ANI

मुंबई: महाराष्‍ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन पर पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है. दो दिन के भीतर सीटों के बंटवारे पर फैसला हो जाएगा.

देखें LIVE TV

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद प्रेस कान्फ्रेंस में बीजेपी के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि हमारे बीच किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है. लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस और मैंने जो फार्मूला तय किया था उसी आधार पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा होगा. दो दिन के भीतर सीटों के बंटवारे पर फैसला हो जाएगा.

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना के बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे का पेंच फंस हुआ है, जिसे लेकर तरह तरह के कयास लग रहे थे. कहा जा रहा था कि राज्य की 288 सीटों में से बीजेपी अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना को 126 सीटें देने को ही तैयार है. लेकिन शिवसेना 144 सीटों की मांग कर रही है.

शिवसेना और बीजेपी के बीच गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पार्टी के मुख्यालय सेना भवन में एक बैठक बुलाई थी. बैठक में एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, नीलम गोरे, दादा भुसे, रामदास कदम, रविंद्र वायकर, दिवाकर रावते, अनिल देसाई और  गुलाबराव पाटी ने  हिस्सा लिया था. बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कान्फ्रेंस कर इस मुद्दे पर अपना रूख साफ किया है. 
(इनपुट नित्‍यानंद से भी)