खंडहर की खुदाई में मजदूरों को मिली 5 किलो चांदी और 200 ग्राम सोना, लेकर फरार

इतनी बड़ी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण देख कर मजदूरों की आंखें चौंधिया गईं. जब तक ये जानकारी मकान मालिक तक पहुंचती तब तक मजदूर तांबे के दोनों घड़ों को लेकर रफूचक्कर हो गए.

खंडहर की खुदाई में मजदूरों को मिली 5 किलो चांदी और 200 ग्राम सोना, लेकर फरार
प्रतीकात्मक फोटो

मनोज जैन, उज्जैन: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उज्जैन के महिदपुर में 100 साल पुराने मकान में खुदाई के दौरान बेशकीमती जेवरात और सिक्के मिले हैं. जिसके बाद मजदूर इन अमूल्य चीजों को अपने साथ घर ले गए थे. फिर महिदपुर पुलिस ने देर रात कार्रवाई करते हुए मकान में खुदाई का काम करने वाले तीन मजदूरों को हिरासत में लिया. जिसमें से दो मजदूरों के पास से पुलिस ने करीब 5 किलो चांदी और 200 ग्राम सोना बरामद किया.

महिदपुर के घाटी मोहल्ला में रहने वाले वकील विजेंद्र और सुरेंद्र दुबे के 100 साल पुराने मकान को तोड़कर नए मकान का निर्माण कार्य किया जा रहा था. बुधवार को मकान की खुदाई के दौरान मजदूरों को तांबे के दो बड़े घड़े नजर आए. मजदूरों ने घड़ों को निकाला तो उसमें से चांदी के आभूषण और गिन्नी के साथ ही सोने के आभूषण मिले. 

इतनी बड़ी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण देख कर मजदूरों की आंखें चौंधिया गईं. जब तक ये जानकारी मकान मालिक तक पहुंचती तब तक मजदूर तांबे के दोनों घड़ों को लेकर रफूचक्कर हो गए. शाम तक जब मकान मालिक को इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. बड़ी मात्रा में जमीन के अंदर से गड़ा जेवर और सिक्के मिलने की जानकारी लगते ही तुरंत महिदपुर पुलिस सक्रिय हो गई.

ये भी पढ़े- यूपी में ED की बड़ी कार्रवाई, बैंक फ्रॉड में चमड़ा कारोबारी इरशाद आजम गिरफ्तार

महिदपुर के एसडीएम रामप्रसाद वर्मा ने बताया कि पुलिस ने दबिश देकर तीनों मजदूरों को हिरासत में लिया और उनके घर से जमीन से निकला हुआ आभूषण बरामद कर लिए. फिलहाल पुलिस ने दो मजदूरों के घरों से 5 किलोग्राम चांदी के आभूषण और 200 ग्राम के करीब सोने के पुराने जमाने के गहने भी जब्त किए हैं. इन जेवरात में 1800 ई. के मुगलकालीन सिक्के भी मिले हैं. अब पुलिस मामले की गहराई में जाकर मजदूरों से पूछताछ करेगी और जमीन से निकला धन जब्त करने की कार्रवाई करेगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.