आत्मनिर्भर भारत अभियान: लोकल प्रोडक्ट्स की ब्रांड एंबेसडर बनेंगी उज्ज्वला स्कीम का फायदा ले रही महिलाएं
Advertisement

आत्मनिर्भर भारत अभियान: लोकल प्रोडक्ट्स की ब्रांड एंबेसडर बनेंगी उज्ज्वला स्कीम का फायदा ले रही महिलाएं

पेट्रोलियम और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उज्ज्वला स्कीम के तहत सिलेंडर का फायदा ले रही महिलाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पेट्रोलियम और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उज्ज्वला स्कीम के तहत सिलेंडर का फायदा ले रही महिलाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. बैठक इसलिए बुलाई गई थी कि पेट्रोलियम मंत्री कोरोना के चलते 3 सिलेंडर मुफ्त देने की योजना की प्रगति जानना चाह रहे थे. डिलीवरी और बाकी मुद्दों पर बात करना चाह रहे थे.

लॉकडाउन के बीच सरकार ने 6 करोड़ 28 हजार उज्ज्वला सिलेंडर बांटे हैं. 8432 करोड़ की राशि हितग्राहियों के खाते में सीधे डाली गई है.

 समीक्षा के दौरान उन्होंने महिलाओं को बताया कि आप लोकल प्रोडक्ट के ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए तैयार हो जाओ. यह सुनकर महिलाएं बहुत खुश हुईं. महिलाओं ने कहा कि हम जैसे साधारण लोगों को इतना बड़ा सम्मान देना बहुत बड़ी बात है.

दअरसल, मोदी सरकार देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए स्वदेशी पर जोर दे रही है, इसलिए देश में ही बने उत्पादों के लिए बड़े पैमाने पर माहौल तैयार किया जा रहा है, 20 लाख करोड़ रुपए से आत्मनिर्भर पैकेज भी दे रही है. योजनाओं के तहत बने उत्पादों के प्रचार के लिए सरकार का मन है कि लोकल लोगों से ही इसकी ब्रांड एंडोर्सिंग की जाए.

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान तेल मार्केटिंग कंपनियों के अधिकारी भी थे. उज्जवला स्कीम को 4 साल हो चुके हैं और इस दौरान 8 करोड़ परिवारों को इसका फायदा मिला है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के दौरान उज्जवला स्कीम का फायदा लेने वाली महिलाओं के जागरूकता अभियान को भी सराहा गया. यह महिलाएं आरोग्य सेतु एप के लिए भी जागरूकता फैला रही हैं.

ये भी देखें

Trending news