महाराष्ट्र में 31 अक्टूबर तक बढ़ा Lockdown, इस दिन से खुलेंगे बार और रेस्टोरेंट
Advertisement

महाराष्ट्र में 31 अक्टूबर तक बढ़ा Lockdown, इस दिन से खुलेंगे बार और रेस्टोरेंट

आर्थिक राजधानी मुंबई समेत पूरे राज्य के रेस्टोरेंट और बार मालिकों के लिए राहत भरी खबर आई है. राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से पूरे महाराष्ट्र में बार और रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत दे दी है. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार और रेस्टोरेंट शुरू किए जा सकेंगे. 

(फाइल फोटो)

मुंबई: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र (Maharashtra) टॉप पर है जिसके चलते राज्य में लॉकडाउन को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि इस बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई समेत पूरे राज्य के रेस्टोरेंट और बार मालिकों के लिए राहत भरी खबर आई है.

राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से पूरे महाराष्ट्र में बार और रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत दे दी है. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार और रेस्टोरेंट शुरू किए जा सकेंगे. बता दें कि मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में मार्च महीने से ही रेस्टोरेंट और बार बंद हैं.  

पर्यटन विभाग तय करेगा गाइडलाइन
हालांकि इसके लिए गाइडलाइन पर्यटन विभाग बनाएगा. गौरतलब है कि पर्यटन विभाग राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे के पास है. 

डिब्बावालों को राहत
इसी के साथ ही मुंबई के डिब्बा वालों के लिए भी अच्छी खबर आई है. अब उन्हें लोकल में यात्रा करने की अनुमति दे दी गई है. इसके लिए उन्हे मुंबई पुलिस कमिश्र ने क्यूआर कोड़ लेना होगा.

Trending news