Unlock 5.0: कैबिनेट मंत्री की बड़ी घोषणा, इस शहर में खत्म हुआ Lockdown
Advertisement

Unlock 5.0: कैबिनेट मंत्री की बड़ी घोषणा, इस शहर में खत्म हुआ Lockdown

प्रशासन ने अनलॉक की एक नई गाइडलाइन भी जारी की है. अब इस राज्य की राजधानी की सभी दुकानें रात के आठ बजे तक खुली रहेंगी.

 

फाइल फोटो.

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh government) ने राजधानी रायपुर को अनलॉक (Unlock Raipur) कर दिया है. जिला प्रशासन के साथ प्रभारी मंत्री रवींद्र चौबे (Ravindra Chaubey) की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि एक सप्ताह के लॉकडाउन को अब आगे न बढ़ाया जाए. इसके साथ ही प्रशासन ने अनलॉक की एक नई गाइडलाइन (Unlock 5.0 Guideline) भी जारी की है. अब राजधानी की सभी दुकानें रात आठ बजे तक खुली रहेंगी.

  1. राजधानी रायपुर में प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन खत्म
  2. सभी दुकानें रात आठ बजे तक खुलेंगी
  3. रेस्टोरेंट दे सकेंगे रात 10 बजे तक होम डिलीवरी

रात आठ बजे तक खुलेंगी दुकानें
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉकडाउन (Lockdown) तो खत्म हो गया है लेकिन कुछ प्रतिबंध अभी भी लगे रहेंगे. अनलॉक के दौरान मास्क, शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर सहित सभी आवश्यक नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा. दूसरी तरफ बड़ी राहत देते हुए सभी दुकानों को रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी है. रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक होम डिलीवरी कर सकेंगे.

21 सितंबर को लगा था लॉकडाउन
बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीते 21 सितंबर की रात को रायपुर में लॉकडाउन लगाया गया था. अब समयावधि पूरी होने और व्यापारी संगठनों की मांग को देखते हुए अनलॉक करने का फैसला लिया गया है. हालांकि अभी तक रायपुर में कोरोना की रफ्तार धीमी नहीं हुई है. रायपुर शहर से अब तक 31777 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. 10 367 एक्टिव केस हैं. 387 लोगों की मौत हो चुकी है.

Trending news