UP विधानसभा मानसून सत्र: विधायक जन्मेय सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, सदन शनिवार तक स्थगित
Advertisement
trendingNow1732494

UP विधानसभा मानसून सत्र: विधायक जन्मेय सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, सदन शनिवार तक स्थगित

आज सत्र के दूसरे दिन योगी सरकार ने 17 विधेयक को सदन में पेश करने की तैयारी की थी.

UP विधानसभा मानसून सत्र: विधायक जन्मेय सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, सदन शनिवार तक स्थगित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा मानसून सत्र (Monsoon Session) के दूसरे दिन देवरिया सदर सीट से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह (Janmejai Singh) के निधन पर शोक सभा आयोजित की गई.  इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत पूरी कैबिनेट ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. सर्वदलीय बैठक में आज सदन की कार्यवाही को यहीं स्थगित करते हुए शनिवार को सत्र की कार्यवाही आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. 

बता दें कि सत्र के पहले दिन गुरुवार को भी सदन के दिवंगत तीन पूर्व सदस्यों और कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले सरकार के दो मंत्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. आपको बता दें कि आज सत्र के दूसरे दिन योगी सरकार ने 17 विधेयक को सदन में पेश करने की तैयारी की थी. इनमें सार्वजनिक और निजी संपत्ति अध्यादेश की क्षति की वसूली, गौ-हत्या रोकथाम (संशोधन) अध्यादेश और सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी नियंत्रण अध्यादेश था. 

ये भी पढ़ें:- J&K: पाकिस्तानी गोलाबारी में 6 मकान क्षतिग्रस्त, BSF ने दिया मुहतोड़ जवाब

गौरतलब है कि विधायक जन्मेजय सिंह को गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्हें तुरंत लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 75 वर्ष के जन्मेजय सिंह ही हालत बिगड़ता देख डॉक्टरों ने उन्हें राममनोहर लोहिया मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया, यहीं उनकी इलाज के दौरान की ही मत्यु हो गई. बता दें कि वे विधानसभा के मानसून सत्र में शामिल होने के लिए ही लखनऊ आए थे. इससे करीब 4 महीने पहले भी जन्मेजय सिंह को माइनर अटैक पड़ा था. 

LIVE TV 

Trending news