बिलिंग में गड़बड़ी पर ऊर्जा मंत्री का चढ़ा पारा, नहीं आ रहा मीटर रीडर तो यहां करें शिकायत
Advertisement

बिलिंग में गड़बड़ी पर ऊर्जा मंत्री का चढ़ा पारा, नहीं आ रहा मीटर रीडर तो यहां करें शिकायत

ऊर्जा मंत्री ने बैठक के दौरान लापरवाही पर नाराजगी जताई. बिलिंग एजेंसियों से हुए करार के तहत आवश्यक कार्यों को कराए जाने में निष्क्रियता पर नाराजगी जताते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रों में जनवरी 2019 व ग्रामीण क्षेत्रों में जुलाई 2019 तक 97% डाउनलोडेबल बिलिंग की जानी थी. 

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (फाइल फोटो).

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक बार फिर कहा है कि विद्युत उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल मिले यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाना चाहिए. उन्होंने पावर कॉर्पोरेशन को निर्देश दिया है कि यदि किसी भी उपभोक्ता की तीन महीने से ज्यादा की स्टोर रीडिंग हुई तो उसके बिल की वसूली एजेंसी से ही कराई जाए. बिलिंग में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं होगी. यह निर्देश शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने  उपभोक्ता सेवाओं की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के दौरान दिए.

  1. बिलिंग में गड़बड़ी पर ऊर्जा मंत्री ने जताई नाराजगी

    शत प्रतिशत डाउनलोडेबल/मीटर यूनिट आधारित हो बिलिंग
  2. बिलिंग सिस्टम की खामियों पर ऊर्जा मंत्री ने मांगी आख्या

यूपीपीसीएल अध्य़क्ष से मांगी आख्या
ऊर्जा मंत्री ने बैठक के दौरान लापरवाही पर नाराजगी जताई. बिलिंग एजेंसियों से हुए करार के तहत आवश्यक कार्यों को कराए जाने में निष्क्रियता पर नाराजगी जताते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रों में जनवरी 2019 व ग्रामीण क्षेत्रों में जुलाई 2019 तक 97% डाउनलोडेबल बिलिंग की जानी थी. इसके साथ ही उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर, उनके मीटर नंबर और मीटर की जीपीएस लोकेशन भी बिलिंग एजेंसी के माध्यम से एकत्र किये जाने थे. इसके बाद भी इसका अनुपालन सुनिश्चित नहीं किया गया. इस संबंध में यूपीपीसीएल अध्यक्ष से आख्या भी मांगी है.

यह भी पढ़ें: TRP घोटाले पर संजय राउत का बड़ा बयान, बताया कितने का है ये ‘खेल’

LIVE TV

लारवाही पर तत्काल हो कार्रवाई
साथ ही ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि यदि उनके यहां मीटर रीडर रीडिंग लेने कोई नहीं आ रहा है तो वह तत्काल इसकी शिकायत करें. बिजली से जुड़ी समस्याओं की शिकायत आप 1912 पर कर सकते हैं. उन्होंने कहा है कि यदि कहीं भी लापरवाही की शिकायत मिलती है तो तत्काल कार्रवाई की जाए. अधिकारी स्वयं उपभोक्ताओं से फीडबैक लें. ऊर्जा मंत्री ने सोशल मीडिया और 1912 पर आने वाली शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं.

Trending news