UP Police: महकमे का मिजाज जानने पीड़ित बन थाने पहुंचे SP, जानें फिर क्या हुआ
Advertisement

UP Police: महकमे का मिजाज जानने पीड़ित बन थाने पहुंचे SP, जानें फिर क्या हुआ

मातहतों की कार्यशैली को जानने के लिए यूपी पुलिस (UP Police) के जौनपुर एसपी साहब ने भेष बदला और खुद ही पीड़ित बनकर रात में थानों का जायजा लेना शुरू किया है.

UP Police: महकमे का मिजाज जानने पीड़ित बन थाने पहुंचे SP, जानें फिर क्या हुआ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पुलिस का हाल बड़ा खराब है. पुलिस कभी कमजोरों का शोषण करती है तो कहीं दबंग उल्टा पुलिस को पीट देते हैं. ऐसे में आला अधिकारियों खासकर जिले के कप्तान की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. ऐसे मामलों से पुलिस की छवि बचाने के लिए जौनपुर (Jaunpur) के एसपी राजकरन नय्यर (SP Rajkaran Nayyar) ने जो तरीका निकाला उसकी चर्चा राजधानी लखनऊ (Lucknow) तक हो रही है.

  1. जौनपुर पुलिस अधीक्षक की बड़ी कार्रवाई
  2. पीड़ित बनकर लिया कई थानों का जायजा
  3. थानेदार समेत इन लोगों की लगाई क्लास
  4.  

पीड़ित बन थाने पहुंचे SP 
मातहतों की कार्यशैली को जानने के लिए यूपी पुलिस (UP Police) के जौनपुर एसपी ने भेष बदला और खुद ही पीड़ित बनकर रात में थानों का जायजा लेना शुरू कर दिया. SP सबसे पहले सिकरारा थाने में बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे. वहां थानाध्यक्ष अंगद तिवारी ने रिपोर्ट लिखना तो दूर उनसे सही से बात तक नहीं की इसकी सजा भी थानेदार को फौरन मिली. एसपी ने बिना एक सेकेंड गवाए थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया. 

ये भी पढ़ें- अगर आप हैं मकान मालिक तो आपके लिए है अच्छी खबर, ऐसे बचा सकेंगे किराये पर TAX

पुलिस चौकी में भी गिरी गाज
उसके बाद एसपी मछलीशहर कोतवाली की एक पिकेट पर पहुंचे जहां तैनात दो सिपाही गायब थे. उन्हें भी फौरन किए की सजा मिली और पुलिस कप्तान ने निलंबन के आदेश पर साइन कर दिया. 

इस तरह नपे सिकरारा थानेदार 
रात्रि में भी शहर की जनता को कोई तकलीफ न हो इस मकसद से शुरू हुई दबिश के दौरान पुलिस अधीक्षक जब सिकरारा थाने गए तो वहां तैनात मुंशी उन्हें पहचान नहीं सका. एसपी साहब ने जब कोतवाल के बारे में पूछा तो बताया कि वह गश्त पर हैं. एसपी ने बात कराने को कहा तो मुंशी ने फोन पर बात करा दी. बस इतने में थाना अध्यक्ष अंगद तिवारी भड़क गए तो कप्तान ने उनसे ज्यादा तेजी दिखाते हुए उनका गुस्सा ठंडा कर दिया. 

इसके बाद एसपी, राजकरण मुंगराबादशाहपुर थाने पहुंचे तो कोतवाल ने चुंगी चौराहे पर एसआई रामायण यादव से संपर्क करने को कहा और बताया कि वह खुद दबिश पर हैं. इसके बाद उन्होंने अपना परिचय देते हुए वीडियो काल से लोकेशन की पुष्टि कराने को कहा. वीडियो काल पर कोतवाल दिनेश प्रकाश पांडेय मुंगराबादशाहपुर थाने में दिखे. 

वहीं एसपी ने बरसठी थानाध्यक्ष से भी वीडियो काल पर लोकेशन की जांच कर ड्यूटी पर कर्तव्यनिष्ठ रहने की हिदायत दी.

LIVE TV
 

Trending news