Kanpur Encounter: अब विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे और बेटे से पूछताछ, खुलेंगे कई और राज
Advertisement
trendingNow1708847

Kanpur Encounter: अब विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे और बेटे से पूछताछ, खुलेंगे कई और राज

हालांकि विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे और उसके बेटे पर अभी कोई आरोप नहीं है.

Kanpur Encounter: अब विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे और बेटे से पूछताछ, खुलेंगे कई और राज

कानपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस ने कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के मुख्य आरोपी विकास दुबे तो एनकाउंटर में मारा गया. इससे पहले उसकी पत्नी रिचा दुबे और उसके बेटे से भी गुरुवार देर रात पूछताछ की गई. कानपुर पुलिस के मीडिया सेल ने ये जानकारी दी है. हालांकि रिचा दुबे और उसके बेटे पर अभी कोई आरोप नहीं है, सिर्फ पूछताछ की जा रही है. विकास दुबे का बेटा अभी नाबालिग है.

बता दें कि कानपुर एनकाउंटर में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. गुरुवार को मध्य प्रदेश में उज्जैन महाकाल मंदिर से हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया था. यूपी एसटीएफ की टीम विकास दुबे को लेकर झांसी के रास्ते कानपुर पहुंची थी, जहां वह एनकाउंटर में ढेर हो गया.

यूपी एसटीएफ विकास दुबे को सीधे अपने ऑफिस ले जा रही है. इसी बीच वह गाड़ी पलट गई, जिसमें विकास दुबे सवार था. हादसे के बाद विकास दुबे पिस्टल छीनकर भागने लगा, जिसके बाद मुठभेड़ में उसे मार गिराया गया.

बता दें कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे मौके का फायदा उठाकर भागने की कोशिश करने लगा. जिसके बाद यूपी एसटीएफ ने विकास का पीछा किया तो विकास ने एसटीएफ की टीम पर फायरिंग कर दी. फिर यूपी एसटीएफ ने भी जवाबी फायरिंग की और उसे सरेंडर करने को कहा लेकिन वो नहीं माना.

ये भी पढ़ें- Live: गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया, गाड़ी पलटने के बाद भागने लगा था

इसके बाद यूपी एसटीएफ के कमांडो ने सेल्फ डिफेंस में विकास दुबे को मार गिराया. इस मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

गोली लगने के बाद यूपी एसटीएफ विकास दुबे को इलाज के लिए तुरंत पास के हॉस्पिटल में ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर विकास दुबे को मृत घोषित किया गया.

Trending news