UP में शिफ्ट होगा बॉलीवुड? सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा ये प्रस्ताव
X

UP में शिफ्ट होगा बॉलीवुड? सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा ये प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी को लेकर उद्यमियों और फिल्म जगत से जुड़े लोगों से बातचीत करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ मुंबई दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम ने कहा, फिल्म जगत से जुड़े हुए लोगों को सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण में अपनी भागीदारी देनी चाहिए.

UP में शिफ्ट होगा बॉलीवुड? सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा ये प्रस्ताव

मुंबई: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फिल्म सिटी (Film City) को लेकर उद्यमियों और फिल्म जगत से जुड़े लोगों से बातचीत करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मंबई (Mumbai) दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम ने कहा, फिल्म जगत से जुड़े हुए लोगों को सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण में अपनी भागीदारी देनी चाहिए. यह सरकारी प्रोजेक्ट बनकर नहीं रहना चाहिए.

नोएडा में यहां बनने जा रही फिल्म सिटी
कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी की शुरुआत होने जा रही है. नोएडा के पास यमुना अथॉरिटी में जो जगह फिल्म सिटी के लिए चुनी गई है वह जेवर एयरपोर्ट से महज 6 किलोमीटर दूर है. यह एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. इस जगह से आधे घंटे में देश की राजधानी दिल्ली, आधे घंटे में मथुरा और 45 मिनट में आगरा पहुंचा जा सकता है.

ये भी पढ़ें:- CM Yogi Adityanath ने Akshay Kumar को दिया इनविटेशन, इस फिल्म की UP में हो सकती है शूटिंग

पिछले 3 साल में यूपी में हुआ 3 लाख करोड़ का निवेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले तीन सालों में यूपी में किए जाने वाने निवेश में बढ़ोतरी हुई है. अगर आंकड़ा देखें तो तीन साल में 3 लाख करोड़ का निवेश यूपी में किया गया है. अभी हम फिल्म सिटी बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं. लेकिन जल्द ही जेवर में वर्ल्ड क्लास फिनटेक और इलेक्ट्रोनिक सिटी बनाने का काम भी शुरू किया जाएगा. भारत की अर्थव्यस्था 5 ट्रिलियन यूएस डॉलर की बनाएंगे.

ये भी पढ़ें:- ICU से जनरल वार्ड में शिफ्ट किए गए Rahul Roy, हालत में सुधार

यूपी में पहली बार म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन बॉन्ड हुआ जारी
सीएम योगी ने कहा, 'मैं उत्तर प्रदेश की जनता की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए यहां आया हूं. आज यहां BSE में उत्तर भारत की पहली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, लखनऊ नगर निगम का म्युनिसिपल बॉन्ड जारी किया गया है. यह हमारे लिए ऐतिहासिक आयोजन है. मैं यूपी का पहला सीएम हूं जो उत्तर भारत के किसी म्युनिसिपल आर्गेनाईजेशन बॉन्ड जारी करवाने आया हूं.

Trending news