फडणवीस की अगुवाई में बनेगी BJP-शिवसेना की सरकार, बहुत जल्द गुड न्यूज़ मिलेगी: सुधीर मुनगंटीवार
Advertisement

फडणवीस की अगुवाई में बनेगी BJP-शिवसेना की सरकार, बहुत जल्द गुड न्यूज़ मिलेगी: सुधीर मुनगंटीवार

सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, 'आज शिवसेना के मंत्री हमारे साथ किसानों के मुद्दों पर साथ-साथ बैठे. इस अच्छे माहौल से आप खुद समझ जाइये कि बीजेपी और शिवसेना की ही सरकार जल्दी बनेगी. देवेंद्र फडणवीस हमारे नेता हैं उन्हीं की अगुवाई मे सरकार बनेगी.'

फोटो- ANI

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने से राज्य में अभी तक सरकार का गठन नहीं हो सका है. हालांकि राज्य में शिवसेना और बीजेपी गठबंधन को बहुमत तो मिला है लेकिन वहां सीएम की पोस्ट को लेकर पेंच फंसा है. ऐसे अब सभी नजरें शिवसेना पर टिकी हैं. कहीं खबर ये आ रही है कि एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना सरकार बनाएगी. वहीं बीजेपी को विश्वास है कि वह शिवसेना को मना लेगी. इन सबके बीच महाराष्ट्र में निर्वतमान सरकार के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है, 'महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर गुड न्यूज आ जायेगी.'

सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, 'आज शिवसेना के मंत्री हमारे साथ किसानों के मुद्दों पर साथ-साथ बैठे. इस अच्छे माहौल से आप खुद समझ जाइये कि बीजेपी और शिवसेना की ही सरकार जल्दी बनेगी. देवेंद्र फडणवीस हमारे नेता हैं उन्हीं की अगुवाई मे सरकार बनेगी. शिवसेना से हर मुद्दे पर बातचीत करेंगे. शरद पवार जी ने सही कह दिया है कि शिवसेना-बीजेपी ही सरकार बनाने का बहुमत मिला है.

बता दें कि बुधवार को महाराष्‍ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) में शिवसेना के साथ तालमेल के कयासों पर विराम लगाते हुए राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि शिवसेना और एनसीपी के बीच सरकार बनाने का सवाल ही कहां है? बीजेपी और शिवसेना पिछले 25 सालों से एक साथ हैं. आज नहीं तो कल उनको फिर एक साथ आना ही है. जनता ने उनको ही सरकार बनाने का जनादेश दिया है. इसलिए उनको जल्‍द से जल्‍द सरकार बनानी चाहिए. हमको विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है.

यह भी पढ़ेंः NCP-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने पर शिवसेना करेगी मंथन, मातोश्री में बैठक कल

शरद पवार से बुधवार सुबह शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर से मुलाकात की थी. उसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि शिवसेना-एनसीपी 50-50 फॉर्मूले के तहत सरकार बनाएंगे. इस पर शरद पवार ने कहा कि संजय राउत से मुलाकात सकारात्‍मक रही. संजय राउत ने आगामी राज्‍यसभा सत्र को लेकर बातचीत की. हमने कुछ अन्‍य मुद्दों पर बात की जिन पर हमारे रुख समान हैं.

महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर किसी अन्‍य विकल्‍प की संभावना पर शरद पवार ने कहा कि मौजूदा हालात में केवल एक ही विकल्‍प है कि भाजपा और शिवसेना मिलकर सरकार बनाएं. राष्‍ट्रपति शासन से बचने के लिए केवल यही एकमात्र विकल्‍प है.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे राज ठाकरे, जानिए क्या है वजह

सिर्फ इतना ही नहीं महाराष्‍ट्र में बीजेपी की सरकार बनाने को लेकर शरद पवार ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि अमित शाह का कौशल कैसा है? ये महाराष्‍ट्र के सिलसिले में देखते हैं. दरअसल जब प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार से पूछा गया कि अमित शाह संख्या नहीं होने पर भी सरकार बनाने के लिए सिद्दहस्त हैं तो उस पर एनसीपी प्रमुख ने ये जवाब दिया.

Trending news