दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम हुआ ठंडा, लोगों को प्रदूषण से कुछ राहत मिली
Advertisement

दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम हुआ ठंडा, लोगों को प्रदूषण से कुछ राहत मिली

राजधानी दिल्ली में रविवार की शाम हुई बारिश (Rain) से प्रदूषण के स्तर में कुछ कमी देखने को मिल रही है. सोमवार सुबह दिल्ली के ज़्यादातर इलाको में प्रदूषण (Pollution) का स्तर 400 के नीचे पहुंच गया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में रविवार की शाम हुई बारिश (Rain) से प्रदूषण के स्तर में कुछ कमी देखने को मिल रही है. सोमवार सुबह दिल्ली के ज़्यादातर इलाको में प्रदूषण (Pollution) का स्तर 400 के नीचे पहुंच गया.

  1. बारिश से प्रदूषण से मिली कुछ राहत
  2. एनसीआर में भी प्रदूषण का स्तर नीचे आया
  3. आज भी कुछ जगह बूंदाबांदी होने का अनुमान

बारिश से प्रदूषण से मिली कुछ राहत
बता दें कि रविवार की सुबह प्रदूषण का स्तर 500 के पार बना हुआ था. लेकिन इस बढ़े हुए प्रदूषण को बारिश ने कुछ हद तक कम कर दिया है. हालांकि अभी भी प्रदूषण का स्तर बेहद खराब स्थिति में बना हुआ है. आज दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 319 दर्ज किया गया जबकि नोएडा में भी प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में है. 

LIVE TV

एनसीआर में भी प्रदूषण का स्तर नीचे आया
प्रदूषण नियंत्रण विभाग के मुताबिक सोमवार को दिल्ली से सटे नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 344, गुरूग्राम में 309, आईजीआई एयरपोर्ट पर 309 रिकॉर्ड किया गया. बारिश होने से एनसीआर के इन शहरों में प्रदूषण का स्तर नीचे आया है. जिससे लोगों को प्रदूषण और स्मॉग से कुछ राहत मिली है.

आज भी कुछ जगह बूंदाबांदी होने का अनुमान
मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में आज भी बारिश का अनुमान है. ऐसे में बारिश से दिल्ली का प्रदूषण का स्तर और कम होगा, साथ ही स्मॉग भी छटेगा. इससे दिल्ली में ठंड के तेज होने की संभावना भी जताई जा रही है. इसके चलते कुछ समय के लिए ही सही लेकिन लोगों को प्रदूषण से राहत तो मिलेगी. 

Trending news