बिकरू कांड के आरोपी अमर दुबे की पत्नी नाबालिग घोषित
Advertisement

बिकरू कांड के आरोपी अमर दुबे की पत्नी नाबालिग घोषित

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में हुए बिकरू कांड (bikru scandal) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (vikas Dubey) के साथ घटना को अंजाम देने वाले अमर दुबे की पत्नी को किशोर न्याय बोर्ड ने नाबालिग घोषित किया है. 

बिकरू कांड के आरोपी अमर दुबे की पत्नी नाबालिग घोषित

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में हुए बिकरू कांड (bikru scandal) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (vikas Dubey) के साथ घटना को अंजाम देने वाले अमर दुबे की पत्नी खुशी को किशोर न्याय बोर्ड ने नाबालिग घोषित किया है. अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित क्षेत्र (कानपुर देहात एंटी डकैती कोर्ट) में नाबालिग होने के संबंध में साक्ष्य दिए थे. इस पर कोर्ट ने उम्र के निर्धारण के लिए फाइल किशोर न्याय बोर्ड को स्थानांतरित कर दी थी. अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने सुनवाई के दौरान बोर्ड में तर्क रखा कि नाबालिग की उम्र लगभग 16 वर्ष 10 माह है.

उम्र की पुष्टि के लिए हाईस्कूल का प्रमाणपत्र व अन्य शैक्षिक प्रमाणपत्र भी पेश किए. साक्ष्यों के आधार पर बोर्ड ने नाबालिग मान लिया है.

विकास दुबे के दाहिना हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को एसटीएफ ने हमीरपुर में एक मुठभेड़ में मार गिराया था. अमर और खुशी की शादी 29 जून को हुई थी. दो जुलाई को बिकरू कांड हो गया.

Trending news