Gyanvapi Row: 'ज्ञानवापी में बंद हो मुस्लिमों की एंट्री, बढ़ाई जाए शिवलिंग की सुरक्षा'; बोले BJP नेता विनय कटियार
Advertisement

Gyanvapi Row: 'ज्ञानवापी में बंद हो मुस्लिमों की एंट्री, बढ़ाई जाए शिवलिंग की सुरक्षा'; बोले BJP नेता विनय कटियार

Gyanvapi Row: अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए (Ayodhya Ram Temple) के लिए आंदोलन करने वाले नेताओं की पहली कतार में रहे बीजेपी नेता विनय कटियार ने काशी में बाबा विश्वनाथ मंदिर के बगल में स्थित ज्ञानवापी परिसर पर बड़ा बयान दिया है.

Gyanvapi Row: 'ज्ञानवापी में बंद हो मुस्लिमों की एंट्री, बढ़ाई जाए शिवलिंग की सुरक्षा'; बोले BJP नेता विनय कटियार

Vinay Katiyar on Gyanvapi row: बीजेपी नेता विनय कटियार ने ज्ञानवापी मामले को लेकर बन रहे हालातों पर चिंता जताते हुए शिवलिंग की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. वाराणसी (Varanasi) की जिला अदालत से लेकर देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचे इस केस को लेकर कटियार ने कहा, 'कोर्ट में इस केस की सुनवाई होती रहेगी लेकिन सबसे पहले ज्ञानवापी में मुस्लिमों की एंट्री बैन कर देनी चाहिए.  

मुस्लिमों को प्रवेश पर लगे रोक

राम मंदिर आंदोलन के अगुवा नेताओं में से एक रहे कटियार ने कहा कि वहां पर जितनी जल्द हो सके मुस्लिम लोगों को हटाने का आदेश जारी करने के साथ-साथ शिवलिंग की सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए. इस मामले को लेकर जो काशीवासी ऐसी मांगों को लेकर आंदोलन चला रहे हैं हम उन्हें हरसंभव सहयोग करेंगे.  

पकड़ा गया शिवलिंग को काटने वाला: कटियार

विनय कटियार ने ज़ी न्यूज़ (Zee News) के साथ बातचीत में आगे कहा कि वाराणसी में हिंदुओं के प्रतीकों से छेड़छाड़ की कोशिश हुई.  ज्ञानवापी में हिंदुओं के प्रतीक चिन्ह मिटाने की कोशिश की गई. वहीं जिसने शिवलिंग को काटने की कोशिश की थी वो पकड़ा गया है.

ये भी पढ़ें- Karwar naval base: हिंद महासागर में टूटेगी चीन की कमर, भारत के इस नेवल बेस की मार से बचना होगा मुश्किल

'राम मंदिर की तर्ज पर आंदोलन होगा तो सहयोग करेंगे'

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवाद चल रहा है. हिंदू पक्ष मंदिर होने का दावा कर रहा है और मामला कोर्ट में है. इस बीच बीजेपी के नेता विनय कटियार का कहना है कि ज्ञानवापी में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक लगनी चाहिए. विनय कटियार का सनसनीखेज दावा ये भी है कि ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग को नुकसान पहुंचाया गया है. इस मामले को लेकर पुलिस ने एक आदमी को गिरफ्तार भी किया है.

देवबंद से आया जवाब

ज्ञानवापी पर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा कि राम मंदिर की तर्ज पर आंदोलन होगा तो उसका सहयोग करेंगे. वहीं हिंदू पक्ष ने आरोप लगाया है कि ज्ञानवापी में शिवलिंग से छेड़छाड़ की कोशिश की गई है. जबकि जमीयत-उलमा-ए-हिंद की देवबंद में विशाल सभा के दौरान मौलाना महमूद मदनी ने कहा, 'आग को आग से नहीं बुझाया जा सकता. मुसलमानों के सब्र का इंतहान लिया जा रहा है. हम लोग मुश्किल हालात में हैं. चाहे कुछ हो जाए मैं ईमान पर समझौता नहीं करूंगा.' 

बताते चलें कि यहां मथुरा और कुतुब मीनार जैसे मुद्दों पर चर्चा हो रही है. जमीयत से जुड़े 5 हजार मौलाना मुस्लिम बुद्धिजीवी शामिल होने पहुंचे हैं. वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर की गई है जिसमें मांग की गई है कि देश में 100 साल से ज्यादा पुरानी मस्जिदों का सर्वे हो.

Trending news