जानिए परीक्षा में चोरी के लिए दो छात्रों ने किस हाईटेक गैजेट का इस्तेमाल किया?
Advertisement
trendingNow1286270

जानिए परीक्षा में चोरी के लिए दो छात्रों ने किस हाईटेक गैजेट का इस्तेमाल किया?

हैदराबाद के एक कॉलेज में पूरक परीक्षाओं में नकल के लिए हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का इस्तेमाल करने वाले 12वीं के दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। हैदराबाद पुलिस ने आज जारी विज्ञप्ति में बताया कि शेख एजाज और मोहम्मद समीउल्ला नामक दो छात्रों ने एक गुप्त माइक्रोफोन और मोबाइल फोन के साथ ब्लूटूथ डिवाइस को अपने अंदरूनी वस्त्रों में छिपाकर रखा था जिसका इस्तेमाल उन्होंने एस आर नगर में 12 मार्च को आयोजित पूरक परीक्षा के दौरान नकल करने की कोशिश में किया। बहरहाल, उनका यह प्रयास नाकाम रहा।

फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

हैदराबाद: हैदराबाद के एक कॉलेज में पूरक परीक्षाओं में नकल के लिए हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का इस्तेमाल करने वाले 12वीं के दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। हैदराबाद पुलिस ने आज जारी विज्ञप्ति में बताया कि शेख एजाज और मोहम्मद समीउल्ला नामक दो छात्रों ने एक गुप्त माइक्रोफोन और मोबाइल फोन के साथ ब्लूटूथ डिवाइस को अपने अंदरूनी वस्त्रों में छिपाकर रखा था जिसका इस्तेमाल उन्होंने एस आर नगर में 12 मार्च को आयोजित पूरक परीक्षा के दौरान नकल करने की कोशिश में किया। बहरहाल, उनका यह प्रयास नाकाम रहा।

विज्ञप्ति के अनुसार, परीक्षा केंद्र में प्रवेश के बाद छात्रों की तलाशी ले रहे मुख्य अधीक्षक और अन्य अधिकारियों ने पाया कि नकल के लिए एजाज के पास एक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट है। बाद में उसे एस आर नगर पुलिस थाना ले जाया गया और शिकायत दर्ज की गई। पूछताछ के दौरान एजाज ने ‘स्वीकार’ किया कि उसने परीक्षा में ‘‘नकल’’ के इरादे से गैजेट रखा था और दोनों को कल गिरफ्तार भी कर लिया गया।

नकल करने के अपने तरीके के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि परीक्षा भवन में अजीज के बैठने पर समी ने उसके मोबाइल फोन पर फोन किया और एजाज के फोन उठाए बिना समी को फोन का जवाब मिल गया। दूसरी ओर से समी ने सवालों को पढ़ना शुरू किया और प्रश्नपत्र में खास सवाल के होने पर एजाज ने खांसकर हां में संकेत दिया और फिर समी उसे सवाल का जवाब बताया।

Trending news