महाराष्ट्र: पूर्व कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंटीवार बोले, 'शिवसेना के आरोप गलत, पब्लिक सब जानती है'
Advertisement

महाराष्ट्र: पूर्व कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंटीवार बोले, 'शिवसेना के आरोप गलत, पब्लिक सब जानती है'

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र फड़णवीस ने शिवसेना पर निचले स्तर की बयानबाजी का आरोप लगाया. शिवसेना की ओर से पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मोर्चा संभाला और बीजेपी पर जमकर प्रहार किए. 

महाराष्ट्र: पूर्व कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंटीवार बोले, 'शिवसेना के आरोप गलत, पब्लिक सब जानती है'

मुंबई: मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र फड़णवीस ने शिवसेना पर निचले स्तर की बयानबाजी का आरोप लगाया. शिवसेना की ओर से पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मोर्चा संभाला और बीजेपी पर जमकर प्रहार किए. ठाकरे ने अपने संबोधन में साफ कहा कि शिवसेना को अपना मुख्यमंत्री बनाने के लिए फड़णवीस और बीजेपी अध्यक्ष शाह के आशीर्वाद की जरूरत नहीं है. शिवसेना प्रमुख ने कहा कि मुझे दुख है कि मेरी पार्टी पर फडणवीस ने गलत आरोप लगाए. शिवसेना की ओर से कभी भी पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की गई. 

अब बीजेपी की ओर से फडणवीस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सुधीर मुनगंटीवार ने शिवसेना के आरोपों का जवाब दिया है. मुनगंटीवार ने कहा, "शिवसेना के आरोप गलत हैं. बीजेपी झूठ नहीं विकास और प्रगतिशील पार्टी है.  शिवसेना हमारे साथ रहकर भी अमित शाहजी और मोदीजी के खिलाफ बयानबाज़ी करती आई है. राम मंदिर के लिए हमने उत्तर प्रदेश की अपनी सरकार की कुर्बानी दे दी थी. सत्ता से हमें दूर तक प्रेम नहीं है. जब आप मोदी जी बड़े भाई मानते हैं तो कभी कभी छोटे भाई को बड़े भाई की माननी चाहिए, यह पब्लिक है, सब जानती है." 

इससे पहले शिवसेना चीफ ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "कुछ समय पहले मैंने कार्यवाहक सीएम देवेंद्र फडणवीस की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुनी. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने कार्य गिनाए. विकास का काम उन्होंने अकेले नहीं किया, हम साथ थे. दुख है गलत आरोप लगाया गया. लोकसभा चुनाव के वक्त अमित शाह और फड़णवीस मेरे पास आए थे, मैं दिल्ली नहीं गया. चर्चा शुरू हुई उपमुख्यमंत्री पद की बात हुई तो मैंने कहा थ उपमुख्यमंत्री पद लेने के लिए लाचार नही हूं."  

 

उन्होंने आगे कहा, "बाला साहेब को वचन दिया है मैं शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाऊंगा. शिवसेना का सीएम बनाने के लिए मुझे फड़णवीस और अमित शाह के आशीर्वाद की जरूरत नहीं. इनके सच झूठ के सर्टिफ़िकेट की जरूरत नहीं.' 

ठाकरे ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा, "पद का समान बटवारा यह तय था. सीएम पद भी उसमें आता है. मीठा बोलकर हमें खत्म करना चाहते थे, लेकिन हमने इनकी राह रोकी है. हां, मैंने बातचीत रोकी है क्योंकि फडणवीस ने परिणामों के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने जो बाते कहीं, उससे मुझे दुख हुआ. 2014 में हमें केंद्र ने भारी उद्योग मंत्री दिया, 2019 में भी यही दिया. अमित भाई से कहां थे. मैं बीजेपी को शत्रु नहीं मानता लेकिन झुठ ना बोलें. नोटबंदी, अच्छे दिन बोलकर कौन झूठ बोल रहा है." ठाकरे ने फडणवीस के बयानबाजी वाले आरोप के जवाब में कहा, "मोदी जी के ऊपर मैने टीका-टिप्पणी नहीं की. मोदी जी मुझे दो बार छोटा भाई बोले थे." 

Trending news