Delhi Weather: 9 साल बाद रविवार रहा अब तक का सबसे गर्म दिन, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1861664

Delhi Weather: 9 साल बाद रविवार रहा अब तक का सबसे गर्म दिन, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक आज हवा की रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रहेगी. इस सप्ताह के अंत तक न्यूनतम तापमान 16 व अधिकतम 34 तक बना रहेगा.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार का दिन साल 2012 के बाद अब तक का सबसे गर्म दिन रहा. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, रविवार का अधिकतम तापमान सामान्य से 5 अधिक 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम सामान्य के बराबर 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी सोमवार को अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा.

गुलाबी ठंड का अहसास गायब
मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक आज हवा की रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रहेगी. इस सप्ताह के अंत तक न्यूनतम तापमान 16 व अधिकतम 34 तक बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में मौसम साफ रहेगा और तेजा हवाएं चलेंगी. वहीं अब न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी शुरू हो जाएगी. इससे दिन के साथ-साथ रातें भी गर्म होंगी और दिल्ली वासियों को गुलाबी ठंड का अहसास कम होगा.

सूरज के तल्ख तेवर
एक दिन ही पहले मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) की वजह से दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा चलने और रात तक हल्की बारिश की संभावना जताई थी. हालांकि, शाम तक ऐसी स्थिति नहीं दिखी. सूरज के तल्ख तेवरों के कारण दिन में लोगों के पसीने छूट गए लेकिन शाम होते-होते कुछ राहत मिली. दिल्ली का नजफगढ़ इलाका रविवार को 35.7 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म रहा. यहां न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा आयानगर में अधिकतम तापमान 34.4, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 33.8 और रिज इलाके में 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

यह भी पढ़ें; DM सेल्वा कुमारी ने चलाई भैंसा-बुग्गी, लोगों ने किए ऐसे कमेंट; तस्वीरें वायरल

खराब श्रेणी में बरकरार दिल्ली एनसीआर की हवा 
मौसमी परिस्थितियां न बदलने की वजह से दिल्ली-एनसीआर की हवा खराब श्रेणी में ही बनी रही. गाजियाबाद की हवा तो बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई. हालांकि अगले 24 घंटे में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) औसत श्रेणी में पहुंचने की संभावना है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का एक्यूआई 256 रहा.

(IPNPUT: Preethu)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news