Supreme Court: एकता कपूर को SC की फटकार, कहा -आप युवाओं के दिमाग को दूषित कर रही
Advertisement

Supreme Court: एकता कपूर को SC की फटकार, कहा -आप युवाओं के दिमाग को दूषित कर रही

Supreme Court Update: सुप्रीम कोर्ट ने प्रोड्यूसर एकता कपूर को वेबसीरीज X X X में आपत्तिजनक कंटेंट के लिए फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा है कि आप देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रही है.

Supreme Court: एकता कपूर को SC की फटकार, कहा -आप युवाओं के दिमाग को दूषित कर रही

Supreme Court of India: सुप्रीम कोर्ट ने प्रोड्यूसर एकता कपूर को वेबसीरीज X X X में आपत्तिजनक कंटेंट के लिए फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा है कि आप देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने ये टिप्पणी एकता कपूर की याचिका पर सुनवाई के दौरान की, जिसमें उन्होंने बेगूसराय की स्थानीय  अदालत की ओर से जारी वारंट को चुनौती दी थी. X X X वेबसीरीज के जरिए सैनिकों और उनके परिजनों की भावनाओं को आहत करने के आरोप में एक पूर्व सैनिक ने कोर्ट में शिकायत की थी, जिस पर कोर्ट ने वांरट जारी किया था.

'कैसा कंटेट परोस रहे- SC'

जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस सीटी रवि कुमार की बेंच ने एकता कपूर को फटकार लगाते हुए कहा कि आप देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रही हैं. इस बारे में अब कुछ करने की जरूरत है. OTT कंटेंट सब जगह उपलब्ध है. सवाल ये है कि आप लोगों को किस तरह का कंटेंट उपलब्ध करा रही हैं.

'बड़े वकील की पैरवी का मतलब सुनवाई नहीं'

सुप्रीम कोर्ट ने एकता कपूर के सीधे सुप्रीम कोर्ट का रुख करने पर भी नाराजगी जाहिर की. जब एकता कपूर की ओर से पेश पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने दलील दी कि वांरट के खिलाफ हाईकोर्ट में भी एक याचिका दायर की गई है. लेकिन वहां जल्द सुनवाई होने की कोई उम्मीद नहीं है, तो कोर्ट ने कहा कि यह तरीका ठीक नहीं है. इस तरह की याचिका दायर करने पर हम आप पर जुर्माना भी लगा सकते हैं. आप अपने मुवक्किल को बताइए कि  सिर्फ इसलिए कि उनके पास पैसा है और वह अच्छे वकीलों को पैरवी के लिए रख सकती हैं. तो कोर्ट उनको सुनेगा ही, ऐसा बिल्कुल नहीं है. अदालत उन लोगों के लिए भी है जिनकी आवाज को कोई सुनने वाला नहीं है.

अभी SC से कोई राहत नहीं

बहरहाल कोर्ट ने एकता कपूर की याचिका पर कोई आदेश पास करने के बजाए पेंडिंग रखा है. कोर्ट ने उन्हें सलाह दी कि बेहतर होगा कि हाई कोर्ट में सुनवाई के स्टेटस पता करने के लिए किसी स्थानीय वकील की मदद ले.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news