Lockdown: मास्क, सैनिटाइजर और ग्लव्स के साथ सूरत में हुई अनूठी शादी
Advertisement
trendingNow1669197

Lockdown: मास्क, सैनिटाइजर और ग्लव्स के साथ सूरत में हुई अनूठी शादी

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन है. लेकिन ये लॉकडाउन ऐसे समय में लगा है, जब शादी का सीजन चल रहा है. 

इस जोड़े ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है.

सूरत: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन है. लेकिन ये लॉकडाउन ऐसे समय में लगा है, जब शादी का सीजन चल रहा है. कई जगहों पर शादी, धार्मिक कार्यक्रम और तमाम तरह के आयोजन भी रद्द कर दिए गए हैं. लोगों से कहा गया है कि वह अपने घरों में ही रहें.

लेकिन इन सब पाबंदियों के बावजूद सूरत में एक अनोखी शा​दी देखने को मिली है. आप सोच रहे होंगे कि लॉकडाउन में शादी कैसे हो सकती है. तो हम आपको बता दें कि ये शादी लॉकडाउन के बीच हुई है, लेकिन इसमें सभी सुरक्षा उपायों का ध्यान भी रखा गया है. 

सूरत में टेक्सटाइल व्यवसाय से जुड़े दिशांक पुनामिया की शादी 16 अप्रैल को पूजा गौतम के साथ तय की गई थी. परिवार में खुशी का माहौल था और राजस्थान जाकर धूम धाम से शादी होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते ये परिवार राजस्थान नहीं जा पाया.

हालांकि लॉकडाउन के चलते शादी की तारीख टाली नहीं गई और तय तारीख पर ही ये शादी हुई. शादी का कार्यक्रम घर की छत पर रखा गया. जहां माता—पिता की मौजूदगी में इस जोड़े का विवाह संपन्न हुआ.

कोरोना के खतरे को देखते हुए दोनों दूल्हा-दुल्हन मास्क और ग्लव्स पहन कर शादी की विधि में बैठे थे. यही नहीं परिवार के अन्य लोग भी इस शादी में शामिल हुए, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए. 

एक तरफ जहां ज्यादातर लोगों का सपना होता है कि उनकी शादी धूमधाम से हो, ऐसे में इस जोड़े ने इतनी सादगी से शादी कर मिसाल कायम की है.  

पूजा ने बताया कि 6 महीने पहले शादी की तारीख तय होने के बाद तभी से घरवालों ने तैयारियां शुरू कर दी थी. 300 से ज्यादा लोगों के लिए राजस्थान जाने की ट्रेन टिकट भी बुक की गई थी, लेकिन अचानक कोरोना वायरस का कहर सामने आया और राजस्थान जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया. फिर हमने तय किया कि अब हम घर पर ही शादी करेंगे. इस जोड़े ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. 

LIVE TV

Trending news