Prophet Remarks Row: कर्नाटक के बेलागावी में प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा का पुतला लटकाया, पुलिस को आरोपियों की तलाश
Advertisement
trendingNow11214569

Prophet Remarks Row: कर्नाटक के बेलागावी में प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा का पुतला लटकाया, पुलिस को आरोपियों की तलाश

इसे तालिबानी तर्ज पर एक सांकेतिक सजा माना जा रहा है. हालांकि पुलिस द्वारा तुरंत इस पुतले को उतार लिया गया. इस संदर्भ में मार्केट पुलिस स्टेशन में मामला दर्जकर सीसीटीवी के जरिए आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

Prophet Remarks Row: कर्नाटक के बेलागावी में प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा का पुतला लटकाया, पुलिस को आरोपियों की तलाश

Nupur Sharmas Effigy Found Hanging: कर्नाटक के बेलागावी शहर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित प्रवक्ता के खिलाफ कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया. पैगंबर मुहम्मद पर विवादित बयान देकर घिरीं नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन बेलागावी शहर के मार्केट पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले बाजार में हुआ. यहां पर नूपुर शर्मा का पुतला सरेआम बाजार में लटकाया गया. 

इसे तालिबानी तर्ज पर एक सांकेतिक सजा माना जा रहा है. हालांकि पुलिस द्वारा तुरंत इस पुतले को उतार लिया गया. इस संदर्भ में मार्केट पुलिस स्टेशन में मामला दर्जकर सीसीटीवी के जरिए आरोपियों की तलाश की जा रही है.  घटना को देखते हुये इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है. 

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

कई हिंदू समर्थक संगठनों ने पुलिस अधिकारियों से पुतला हटाने का आग्रह किया और प्रदर्शनकारियों  के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की. महानगर पालिका के सदस्य शंकर पाटिल ने कहा, पुतले को जल्द से जल्द हटाया जाना चाहिए. यह अफगानिस्तान नहीं है. अदालत तय करेगी कि नूपुर शर्मा दोषी हैं या नहीं. प्रदर्शनकारियों का यह कदम समाज में अराजकता ही पैदा करेगा. मैं आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं. पुलिस ने कहा कि पुतले को गुरुवार रात में लटकाया गया था, सूचना मिलने के बाद हमने उसे हटवाया.

बता दें कि बीजेपी के दो पूर् प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंगल की पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादास्पद टिप्पणी पर पश्चिम एशियाई देशों द्वारा आक्रोश व्यक्त किया गया था. वहीं, भारत ने इस मुद्दे पर इस्लामिक देशों के संगठन (ओआईसी) की टिप्पणियों को सिरे से खारिज किया.

कुवैत, कतर और ईरान द्वारा नूपुर शर्मा तथा नवीन जिंदल की टिप्पणियों पर भारतीय राजदूतों को तलब किए जाने के बाद, सऊदी अरब, जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), इंडोनेशिया, बहरीन, मालदीव और ओमान सहित कई इस्लामी देशों ने भी टिप्पणियों की निंदा की. विवाद के बाद, बीजेपी ने जिंदल को निष्कासित कर दिया और नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया. टिप्पणी की निंदा करने वाले कुछ इस्लामी देशों ने दोनों नेताओं के खिलाफ बीजेपी की दंडात्मक कार्रवाई का स्वागत किया. 

ये भी पढ़ें- 'अलकायदा की धमकी BJP द्वारा खुद बुलाई गई बला', शिवसेना का केंद्र पर हमला

ये भी पढ़ें- मूसेवाला हत्याकांड में केकड़ा ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस की पूछताछ में कबूल कर ली ये बातें

Trending news