चुनाव प्रचार के लिए Tamil Nadu पहुंचे गृह मंत्री Amit Shah, Suchindram Temple में की पूजा
Advertisement

चुनाव प्रचार के लिए Tamil Nadu पहुंचे गृह मंत्री Amit Shah, Suchindram Temple में की पूजा

Tamil Nadu Election 2021: भारतीय जनता पार्टी (BJP) तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है.

गृह मंत्री अमित शाह कन्याकुमारी के सुचिंद्रम मंदिर पहुंचे | फोटो साभार: ANI

कन्याकुमारी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु (Tamil Nadu Election 2021) के दौरे पर पहुंच गए हैं. अमित शाह चुनाव की घोषणा होने के बाद आज तमिलनाडु (Amit Shah Tamil Nadu) में चुनावी बिगुल फूकेंगे. अमित शाह तमिलनाडु में बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.

  1. डोर-टू-डोर कैंपैन की शुरुआत करेंगे अमित शाह
  2. केरल में बीजेपी की विजय यात्रा में शामिल होंगे गृह मंत्री
  3. तमिलनाडु में AIADMK के साथ बीजेपी का गठबंधन

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह कन्याकुमारी के सुचिंद्रम मंदिर में पहुंचे. वहां उन्होंने देवी की पूजा की और विधान सभा चुनाव में बीजेपी की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा.

डोर-टू-डोर कैंपैन की शुरुआत करेंगे गृह मंत्री

गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु के कन्याकुमारी में बीजेपी के डोर-टू-डोर कैंपैन (BJP Door-To-Door Campaign In Kanyakumari) विजय संकल्प महासंपर्क अभियान (Vijay Sankalp Mahasampark Abhiyaan) की शुरुआत करेंगे.

केरल में बीजेपी की विजय यात्रा

इसके अलावा गृह मंत्री केरल (Kerala Election 2021) की राजधानी तिरुवनंतपुरम में बीजेपी की केरल विजय यात्रा (Kerala Vijay Yatra) के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- बंगाल के रण में आज दिग्गजों का घमासान, पीएम मोदी और ममता रहेंगे आमने-सामने

तमिलनाडु में AIADMK के साथ बीजेपी का गठबंधन

जान लें कि तमिलनाडु (Amit Shah Tamil Nadu Visit) में बीजेपी राज्य में सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में है. दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं.

गौरतलब है कि तमिलनाडु विधान सभा चुनाव (Tamil Nadu Election 2021) एक ही चरण में होगा. तमिलनाडु में विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग 6 अप्रैल, 2021 को होगी और काउंटिंग 2 मई को की जाएगी.

ये भी पढ़ें- बीजेपी को मिल गया बंगाल का 'लाल'? कोलकाता में मिथुन की मौजूदगी से चढ़ा सियासी पारा

बता दें कि तमिलनाडु में 16वें विधान सभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को कुल 6,28,23,749 वोटर वोट डालकर अपना विधायक चुनेंगे. जान लें कि तमिलनाडु में कुल 140 विधान सभा सीटें हैं. जिनपर चुनाव कराए जाएंगे. सिंगल फेस में ही सभी सीटों पर वोटिंग होगी.

LIVE TV

Trending news