West Bengal में आज PM Modi और सीएम Mamata Banerjee की टक्कर, करेंगे चुनावी प्रचार का आगाज
Advertisement

West Bengal में आज PM Modi और सीएम Mamata Banerjee की टक्कर, करेंगे चुनावी प्रचार का आगाज

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलेंडर के बढ़ते दामों के खिलाफ पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी और दार्जीलिंग में आज मार्च करेंगी. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता में रैली करेंगे.

बाईं तरफ सीएम ममता बनर्जी और दाईं तरफ पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) | साभार- PTI/ANI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election 2021) में आज रविवार को ब्लॉकबस्टर मुकाबला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पश्चिम बंगाल में बड़ी रैलियां करेंगे. पीएम मोदी जहां कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में चुनावी बिगुल बजाएंगे, वहीं सीएम ममता बनर्जी सिलीगुड़ी और दार्जीलिंग में सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर महिलाओं के साथ रोड शो करेंगी. आज बंगाल में दोनों की टक्कर देखने को मिलेगी.

  1. कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में पीएम मोदी की रैली
  2. सीएम ममता बनर्जी सिलीगुड़ी में करेंगी पदयात्रा
  3. सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सीएम ममता बनर्जी करेंगी मार्च

कोलकाता में पीएम मोदी की रैली

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनावी घोषणा (West Bengal Election 2021) होने के बाद कोलकाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज पहली रैली (PM Modi Rally In Kolkata) होगी. प्रधानमंत्री मोदी के साथ मशहूर बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) भी मंच पर नजर आ सकते हैं. पीएम मोदी की रैली दोपहर 2 बजे होगी. बता दें कि पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी 20 रैलियां कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- बीजेपी को मिल गया बंगाल का 'लाल'? कोलकाता में मिथुन की मौजूदगी से चढ़ा सियासी पारा

सिलीगुड़ी में सीएम ममता बनर्जी का रोड शो

वहीं सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee Roadshow) सिलेंडर के बढ़ते दामों के खिलाफ पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी और दार्जीलिंग में मार्च करेंगी. सीएम ममता बनर्जी की पदयात्रा में आज 60 से 70 हजार महिलाओं के शामिल होने का दावा किया जा रहा है.

रैली को भी संबोधित करेंगी सीएम ममता बनर्जी

जान लें कि सीएम ममता बनर्जी आज सुबह 11 बजे से सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी चौक से रोड शो की शुरुआत करेंगी. ये रोड शो करीब 3 किलोमीटर लंबा होगा. मल्लागुड़ी चौक से ये रोड शो सफदर हासमी चौक तक जाएगा. दोपहर 1 से 2 बजे के बीच ममता बनर्जी का रोड शो खत्म होगा. रोड शो के बाद सीएम ममता बनर्जी रैली को संबोधित करेंगी.

ये भी पढ़ें- बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, 13 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर

गौरतलब है कि सिलीगुड़ी में सीएम ममता बनर्जी के रोड शो के कई मायने हैं. पहला ये कि वो बीजेपी (BJP) को 7 मार्च को वॉकओवर नहीं देना चाहती हैं. दूसरा ये कि सिलीगुड़ी से दार्जीलिंग और आसपास के पहाड़ी इलाकों में भी इसका मैसेज दिया जाए कि सीएम ममता बनर्जी उनके साथ हैं.

तीसरा सबसे बड़ा मैसेज सीएम ममता बनर्जी ये देना चाहती हैं कि वो बीजपी के गढ़ नॉर्थ बंगाल से अपना चुनावी अभियान शुरू कर इस गढ़ में सेंध लगाने का संकेत भी दे रही हैं. वहीं बीजेपी के दार्जीलिंग सांसद राजू बिष्ट के मुताबिक, सीएम ममता बनर्जी के सिलीगुड़ी में रोड शो का टीएमसी (TMC) को कोई फायदा नहीं होने वाला है.

LIVE TV

Trending news