दूतावास में भी पहुंचा Coronavirus, भारत में तैनात Tanzania के रक्षा सलाहकार की मौत
Advertisement

दूतावास में भी पहुंचा Coronavirus, भारत में तैनात Tanzania के रक्षा सलाहकार की मौत

दिल्ली में तैनात विदेशी डिप्लोमैट में कोरोना (Coronavirus)  से पहली मौत का मामला सामने आया है. कोरोना से अफ्रीका के एक डिप्लोमैट की मौत हो गई.

कोरोना वैक्सीन लगवाते हुए लोग (साभार एएनआई)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तंजानिया उच्चायोग (Tanzania High Commission) के एक अधिकारी की कोरोना (Coronavirus) से मौत हो गई. वे उच्चायोग में रक्षा सलाहकार के पद पर तैनात थे. भारत में यह संभवत: किसी विदेशी मिशन के कर्मचारी की संक्रमण से मौत का पहला मामला है.

  1. 27 अप्रैल को बिगड़ गई थी तबियत
  2. भारतीय सेना से मांगी मदद
  3. 28 अप्रैल को हो गया निधन

27 अप्रैल को बिगड़ गई थी तबियत

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के मुताबिक कर्नल मोसेस बीटस मलूला दिल्ली में तंजानिया के उच्चायोग (Tanzania High Commission) में तैनात थे. उनकी 27 अप्रैल को अचानक तबियत बिगड़ गई. उन्हें इलाज के लिए एक बड़े प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें बेड नहीं मिल पाया. जिसके चलते अस्पताल ने उन्हें एडमिट करने से इनकार कर दिया. 

भारतीय सेना से मांगी मदद

इसके बाद तंजानियाई उच्चायोग (Tanzania High Commission) ने भारतीय सेना (Indian Army) से संपर्क करके मदद मांगी. भारतीय सेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें दिल्ली छावनी में बने 92 बेस अस्पताल में भर्ती किया. साथ ही उनके इलाज के लिए टीम भी बना दी गई. 

28 अप्रैल को हो गया निधन

भारतीय सेना  (Indian Army) की इन कोशिशों के बावजूद 28 अप्रैल की शाम करीब 3 बजे उनका निधन हो गया. भारतीय अधिकारियों ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. हालांकि तंजानियाई उच्चायोग (Tanzania High Commission) ने विदेशी मिशन और संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों के साथ एक आंतरिक संवाद में मलूला की मौत का जिक्र किया है. 

ये भी पढ़ें- Coronavirus Update: देश में एक दिन में 3,68,147 नए केस, 3 हजार से ज्यादा की मौत

कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक?

बताते चलें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की बेकाबू रफ्तार पर कुछ ब्रेक लगा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 3,68,147 नए केस सामने आए हैं. वहीं इसी दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 3,417  लोगों की मौत हो गई लेकिन दूतावासों में कोरोना पहुंचना चिंता की बात माना जा रहा है.

LIVE TV

Trending news