तेलंगाना की वो सीट जिस पर बीजेपी ने दर्ज की जीत, पूरे देश में चर्चा
Advertisement
trendingNow1783766

तेलंगाना की वो सीट जिस पर बीजेपी ने दर्ज की जीत, पूरे देश में चर्चा

तेलंगाना उपचुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति पार्टी (TRS) को बड़ा झटका लगा है. उपचुनाव में भाजपा ने केसीआर की पार्टी की प्रत्याशी को करारी शिकस्त दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर जनता को धन्यवाद दिया है.

फाइल फोटो.

हैदराबाद: तेलंगाना उपचुनाव (Telangana Bypoll Election Results) में के. चंद्रशेखर राव (KCR) का जादू नहीं चल पाया. तेलंगाना राष्ट्र समिति पार्टी (TRS) को तगड़ा झटका देते हुए भाजपा (BJP) के एम रघुनंदन राव ने दुब्बाक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में टीआरएस के उम्मीदवार को 1079 मतों के अंतर से हरा दिया है.

  1. तेलंगाना उपचुनाव में भाजपा का चला जादू

    टीआरएस प्रत्याशी को को मिली हार

    पीएम मोदी ने जनता का जताया आभार
     

कांग्रेस तीसरे नंबर पर
दुब्बाक विधानसभा सीट पर (Dubbak Vidhan Sabha constituency) पर करीबी मुकाबले में राव को 63,352 वोट मिले, जबकि टीआरएस (TRS) उम्मीदवार सोलीपेटा सुजाता ने 62,273 मत हासिल किए. कांग्रेस के चेरूकु श्रीनिवास रेड्डी को 22,196 वोट मिले. मतगणना के दौरान भाजपा और टीआरएस उम्मीदवार मतों की संख्या के हिसाब से आगे-पीछे होते रहे और अंत में भाजपा की जीत हुई.

इसलिए हुआ उपचुनाव
टीआरएस (TRS) के विधायक सोलीपेटा रामालिंगा रेड्डी का अगस्त में निधन होने की वजह से यह उपचुनाव कराया गया. टीआरएस ने इस सीट से रामालिंगा रेड्डी की पत्नी सुजाता को प्रत्याशी बनाया था.

VIDEO

भाजपा उत्साहित
जीत से खुश प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद बी संजय कुमार ने दुब्बाक में जीत के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि टीआरएस के नेताओं को याद रखना चाहिए कि गोलकुंडा किला (राज्य में सत्ता में आने के लिए) में भगवा झंडा फहराने तक भाजपा की विजय यात्रा जारी रहेगी. दुब्बाक का परिणाम मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) और उनके ‘दंभी, भ्रष्ट और निरंकुश’ शासन के खिलाफ है.

पीएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दुब्बाक विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा की जीत पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, तेलंगाना भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए मैं दुब्बाक की जनता का शुक्रिया अदा करता हूं; यह ऐतिहासिक जीत है.

 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना के लोग भाजपा की जीत का स्वागत कर रहे हैं. टीआरएस की हार पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने कहा कि वे परिणाम की समीक्षा करेंगे कि पार्टी की हार क्यों हुई. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे रामा राव ने पार्टी को वोट देने वाले 62000 से ज्यादा लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया किया.

LIVE TV
 

 

Trending news