प्रसिद्ध मंदिर के पुजारी की धमकी- अगर न्यू ईयर विश किया तो लगवाऊंगा उठक-बैठक
Advertisement

प्रसिद्ध मंदिर के पुजारी की धमकी- अगर न्यू ईयर विश किया तो लगवाऊंगा उठक-बैठक

न्यू ईयर को लेकर एक पुजारी ने भक्तों को धमकी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएस रंगराजन नाम के पुजारी ने भक्तों से कहा है कि, अगर किसी ने उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं तो वह उससे उठक-बैठक करवा देंगे. 

तेलंगाना के पुजारी की भक्तों को धमकी (फोटो-सोशल मीडिया से)

नई दिल्ली: न्यू ईयर को लेकर तेलंगाना के एक पुजारी ने भक्तों को धमकी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएस रंगराजन नाम के पुजारी ने भक्तों से कहा है कि, अगर किसी ने उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं तो वह उससे उठक-बैठक करवा देंगे. उन्होंने 1 जनवरी को नए साल के जश्न को हिंदुत्व के खिलाफ बताया. साथ ही हिंदुओं को तेलुगू नव वर्ष ‘उगादि’ मनाने की सलाह दी.

  1. न्यू ईयर विश करने पर पुजारी की भक्तों को चेतावनी
  2. नया साल विश करने पर करनी पड़ेगी उठक-बैठक
  3. चिलकुर बालाजी मंदिर के पुजारी हैं सीएस रंगराजन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा बयान
चिलकुर बालाजी मंदिर के पुजारी रंगराजन का ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला सामने आने पर जब मीडिया न पुजारी से संपर्क किया तो उन्होंने अपना वीडियो वायरल होने पर खुशी जाहिर की, साथ ही अपने बयान का बचाव भी किया. पुजारी रंगराजन ने कहा कि वह हर साल नवंबर-दिसंबर के महीने में अपने भक्तों को न्यू ईयर से जुड़ी हिदायत देते हैं. उन्होंने कहा कि वे मंदिर में एक अध्यापक और भक्त छात्र की तरह हैं. ‘उगादि’ हमारा नया साल है, न कि 1 जनवरी. ऐसे में अगर कोई नए साल की शुभकामनाएं देता है तो मुझे यह अधिकार है कि मैं उसको सजा दूं. उन्होंने कहा कि, वीडियो वायरल होने की मुझे खुशी है.

न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर भड़के BJP विधायक, बोले- ये गंदगी बंद होनी चाहिए

मिट रही हिंदू संस्कृति
पुजारी रंगराजन ने कहा कि हम हिंदू संस्कृति को भूलते जा रहे हैं. हम खुद अपनी संस्कृति को नजरअंदाज कर रहे हैं. हमें इसे बचाने की जरूरत है. रंगराजन ने उन मंदिरों पर भी नाराजगी जाहिर की जो इंग्लिश न्यू ईयर पर मंदिर परिसर को सजाने पर पैसा खर्च करते हैं. उन्होंने कहा कि, हिंदू मंदिर को ऐसा करने की जरूरत नहीं है. चर्च तक न्यू ईयर पर पैसा खर्च करने से बचता है, मंदिरों द्वारा सजावट पर राशि खर्च करना बेकार है. उन्होंने आगे कहा कि न्यू ईयर और कुछ नहीं बल्कि भीड़ का नया साल है.

Trending news