PAK निवासी.. A++ आतंकी, लश्कर के शीर्ष कमांडर थे सोपोर में मारे गए दहशतगर्द
Advertisement
trendingNow12301140

PAK निवासी.. A++ आतंकी, लश्कर के शीर्ष कमांडर थे सोपोर में मारे गए दहशतगर्द

Sopore Terrorist: जम्मू कश्मीर के सोपोर में एक दिन पहले ही दो आतंकियों की आतंकी लीला समाप्त की गई. सुरक्षा बलों ने उन्हें एनकाउंटर में मार दिरया. ऑपरेशन में मारे गए दो विदेशी आतंकवादी पाकिस्तान मूल के थे और लश्कर के शीर्ष रैंक में गिने जाते थे.

PAK निवासी.. A++ आतंकी, लश्कर के शीर्ष कमांडर थे सोपोर में मारे गए दहशतगर्द

Jammu Kashmir News: सुरक्षाबलों ने 19 जून को हादीपोरा, राफियाबाद मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकवादियों को मार गिराकर बड़ी सफलता हासिल की. पहचान पाकिस्तान के रहने वाले उस्मान और उमर के रूप में हुई है. अब उनका चिट्ठा भी सामने आ गया है. अधिकारियों ने कहा कि वे दोनों 2020 से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय थे और उस्मान जो ए++ श्रेणी का आतंकवादी था, एक आईईडी विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता था और दोनों कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे.

मीडिया को संबोधित करते हुए, कमांडर 7 सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) दीपक मोहन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से सोपोर के रफियाबाद में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में लगातार इनपुट मिल रहे थे. “19 जून को, जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा हादीपोरा, रफियाबाद में एक घर में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त अभियान शुरू किया.” उन्होंने कहा, "घर में शून्य करने के बाद, मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया," सेना अधिकारी के साथ उत्तर कश्मीर के पुलिस उप महानिरीक्षक विवेक गुप्ता और पुलिस और सेना के अन्य अधिकारी थे.

दोनों पाकिस्तान के निवासी

उन्होंने उनकी पहचान उस्मान और उमर के रूप में की, दोनों पाकिस्तान के निवासी हैं और लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े थे. उस्मान 2020 से कश्मीर में सक्रिय है.जो आईईडी एक्सपर्ट माना जाता था. आतंकियों के शव के पास से बारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद मिला जिस में २ एके राइफल , ७ एके राइफल मैगज़ीन, सैकड़ों राउंड गोलियां, हथगोले, मैट्रिक शीट और कई अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद की गई हैं.

इन आतंकवादियों का मारा जाना को सुरक्षाबलों ने एक बड़ी सफलता कहा है. पिछले कुछ हफ्तों से आपरेशन गति बहुत तेज है, जिसके चलते आतंकवादियों के खात्मे के रूप में अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं.

ब्रिगेडियर दीपक मोहन ने कहा  "ऑपरेशन का ब्योरा देते हुए ब्रिगेडियर ने कहा, "जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा रफियाबाद क्षेत्र के हादीपुरा गांव के एक घर में दो कट्टर आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना साझा किए जाने के बाद भारतीय सेना, पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त अभियान शुरू किया गया. मानक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, नागरिकों को आस-पास के घरों से सुरक्षित निकाल लिया गया और क्षेत्र को सुरक्षित कर लिया गया. लक्षित घर को अच्छी तरह से घेर लिया गया और तलाशी शुरू होने पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद हुई गोलीबारी में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया”

आतंकवाद विरोधी अभियान तेज 

जम्मू सेक्टर में हुए चार आतंकी हमलों और आगामी अमरनाथ यात्रा को ध्यान में रखते हुए जम्मू कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिए गए हैं. जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करते हुए गृह मंत्री अमित शाह और एलजी मनोज सिन्हा ने दिल्ली और श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठकें भी की और इन बैठकों में सुरक्षा एजेंसियों को आतंकवाद से निपटने के लिए सख़्त कदम उठने के आदेश दिये गये है ताकि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद फिर ना पनपे.

TAGS

Trending news