कांग्रेस ने थरूर को बताया पार्टी का महत्वपूर्ण नेता
Advertisement

कांग्रेस ने थरूर को बताया पार्टी का महत्वपूर्ण नेता

शशि थरूर को प्रवक्ता पद से हटाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि थरूर पार्टी के एक महत्वपूर्ण नेता हैं तथा उन पर हुई कार्रवाई को बंद हो चुका अध्याय माना जाना चाहिए।

कांग्रेस ने थरूर को बताया पार्टी का महत्वपूर्ण नेता

नई दिल्ली : शशि थरूर को प्रवक्ता पद से हटाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि थरूर पार्टी के एक महत्वपूर्ण नेता हैं तथा उन पर हुई कार्रवाई को बंद हो चुका अध्याय माना जाना चाहिए।

पार्टी प्रवक्ता अजय कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘थरूर एक महत्वपूर्ण नेता हैं। वह विदेश मामलों की स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं। जब उन्होंने खुद फैसले को स्वीकार कर लिया है तो मुझे नहीं लगता कि इस मामले को तूल देने की जरूरत है। मामला अब बंद अध्याय है।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने पर सोमवार को कांग्रेस ने थरूर को प्रवक्ता पद से हटा दिया था।

थरूर ने ‘पार्टी के वफादार कार्यकर्ता’ के तौर पर इस फैसले को स्वीकार कर लिया, हालांकि उनका मानना है कि उन्हें अपना विचार रखने का मौका दिया जाना चाहिए था।

कांग्रेस महासचिव जनार्धन द्विवेदी ने एक बयान में कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की अनुशासन समिति की उस सिफारिश को स्वीकार कर लिया है जिसमें शशि थरूर को एआईसीसी के प्रवक्ताओं की सूची से तत्काल प्रभाव से हटाने की बात कही गई थी।’ उन्होंने कहा, ‘केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अनुशासन समिति के समक्ष इस संबंध में शिकायत की थी।’

Trending news