दिल्ली में रेलवे सिग्नल की केबल ले उड़े चोर, 14 घंटे तक बाधित रहा रूट

चोरों ने इस बार रेलवे सिग्नल को पॉवर देने वाली केबल पर ही हाथ साफ कर दिया. जिससे 14 घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा. हालांकि अब RPF ने केबल चोरी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली में रेलवे सिग्नल की केबल ले उड़े चोर, 14 घंटे तक बाधित रहा रूट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में उस वक्त रेलवे प्रशासन की नींद उड़ गई जब ट्रेन को सिग्नल देने वाली केबल को ही चोरों ने अपना निशाना बना लिया. केबल चोरी होने से करीब 14 घंटे तक ट्रेन रूट बाधित रहा. इस कारण ट्रेन को धीमी स्पीड और चेतावनी के साथ चलाया गया. लेकिन रेलवे संपत्ति के रक्षक (RPF) ने जल्द ही चोरों को केबल के साथ गिरफ्तार कर लिया.

चोरी हो गई 55 मीअर केबल

आरपीएफ के सीनियर अधिकारी ने बताया कि 11 सितंबर की रात को जानकारी मिली कि ट्रेन को सिग्नल नहीं मिल रहा है. जब सफदरजंग रेलवे पोस्ट के पास रेलवे ट्रेक को चेक किया तो पता चला कि 55 मीटर केबल चोरी हो गई है. जिसके बाद रेलवे प्रशासन और आरपीएफ की केबल चोर की तलाश में जुट गई. बड़ी सावधनी से ट्रेन को चलाया गया और सफदरजंग रेलवे पोस्ट के इंस्पेक्टर नितिन मेहरा ने एक टीम बनाई और मुखबिर की सूचना पर चोरों को केबल बेचते हुए और खरीदने वाले कबाड़ी को गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें:- शख्स ने दी अपने ही मर्डर की सुपारी, 73 करोड़ के लालच में बनाया था प्लान

कबाड़ी समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान संदीप, साजन और तौहीद (कबाड़ी) के रूप में हुई है. आरपीएफ ने इनके पास से 30 मीटर केबल भी जब्त की है. आरपीएफ ने अब 3 चोरों की गिरफ्तारी के बाद राहत की सांस ले रही है क्योंकि ये इम्पोर्टेंट केबल थी. अब इनकी गिरफ्तारी से रेलवे में होने वाली सिग्नल केबल की अन्य चोरी के मामलो के बारे में भी पता लगाया जा रहा है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.