Khan Sir Jr: ये हैं ‘छोटे खान सर’, तीसरी क्लास के छात्र होकर दसवीं के बच्चों को पढ़ाते हैं गणित
Advertisement
trendingNow11374795

Khan Sir Jr: ये हैं ‘छोटे खान सर’, तीसरी क्लास के छात्र होकर दसवीं के बच्चों को पढ़ाते हैं गणित

Bihar News: पटना जिले के मसौढ़ी स्थित चपोर गांव में कक्षा-3 के छात्र बॉबी राज  ‘छोटे खान सर’ के नाम से मशहूर हैं. ‘छोटे खान सर’ गणित के मुश्किल से मुश्किल सवालों को चुटकियों में हर कर देते हैं.

Khan Sir Jr: ये हैं ‘छोटे खान सर’, तीसरी क्लास के छात्र होकर दसवीं के बच्चों को पढ़ाते हैं गणित

Patna News: पटना वाले ‘खान सर’ का नाम तो आपने जरूर सुना होगा. छात्रों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग देने वाले ‘खान सर’ सोशल मीडिया पर बहुत मशहूर हैं. उनके पढ़ाने का अंदाज, उनके ज्ञान का हर कोई लोहा मानता है. अब पटना शहर से एक और ‘खान सर’ पापुलर हो रहे हैं. लोग उन्हें गणित का जादूगर कहते हैं. ये ‘खान सर’ 10वीं कक्षा के छात्रों को गणित पढ़ाते हैं लेकिन खुद तीसरी कक्षा के स्टूडेंट हैं. इसलिए लोग इन्हें ‘छोटे खान सर’ कहकर बुलाते हैं.

पटना जिले के मसौढ़ी स्थित चपोर गांव में कक्षा-3 के छात्र बॉबी राज  ‘छोटे खान सर’ के नाम से मशहूर हैं. ‘छोटे खान सर’ गणित के मुश्किल से मुश्किल सवालों को चुटकियों में हर कर देते हैं. दसवीं क्लास तक गणित का सिलेबस इन्हें मुंह जबानी याद है.

सीनियर छात्रों को पढ़ाते हैं छोटे खान सर
‘छोटे खान सर’ अपने से सीनियर छात्रों को पढ़ाते हैं, गणित के फॉर्मूले याद करवाते हैं. इनके छात्र भी गर्व के साथ अपने गुरू जी का जिक्र करते हैं. बॉबी राज के पिता शिक्षक हैं. बॉबी ने पढ़ाने की कला उन्हीं से सीखी है.  

बॉबी की मां चंद्रप्रभा ने कहा कहना है कि कक्षा दस तक का स्कूल उनके घर में चलता है जो उन्होंने कोरोना की वजह से घर पर भी शुरू किया था. यहां आसपास के बच्चे पढ़ते हैं लेकिन शिक्षकों की संख्या कम है. इस स्कूल की फीस काफी कम है. बड़ी क्लास के बच्चे छोटी क्लास के छात्रों के पढ़ाते हैं. बॉबी इसी स्कूल में पढ़ता है.

खान सर से प्रभावित है बॉबी
बॉबी को गणित पढ़ना अच्छा लगता है और उसे उसके माता-पिता और बहनें पढ़ाते हैं. बॉबी खान सर से काफी प्रभावित है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news