देशभर में कोरोना के 4221 मरीज, पिछले 24 घंटे में 354 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय
Advertisement

देशभर में कोरोना के 4221 मरीज, पिछले 24 घंटे में 354 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 से आठ लोगों की मौत हो गई है. 

देशभर में 4221 लोग कोरोना संक्रमित हैं.

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के मुताबिक, देशभर में बीते 24 घंटे में कोविड-19 (COVID-19) से आठ लोगों की मौत हो गई है. देशभर में 4221 लोग कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमित हैं. कोरोना के चलते अब तक 117 लोगों की जान गई है. 326 मरीज ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 354 केस सामने आए हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली, मुंबई, भीलवाड़ा, आगरा में छोटे-छोटे क्षेत्रों को चिह्नित कर उन्हें सील करने की रणनीति बनाई गई है.अग्रवाल ने कहा, "आईसीएमआर ने अपने अध्ययन में स्पष्ट किया है कि कोविड-19 का एक मरीज अगर लॉकडाउन और सामाजिक मेलजोल से दूरी का पालन नहीं कर रहा है तो वह 30 दिन में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है." 

लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर फैसला नहीं
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अग्रवाल ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर अभी तक कोई फैसला नहीं, कृपया अटकलें ना लगाएं. अग्रवाल ने कहा, "अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें. अफवाह फैलानों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. जिस राज्य में जो हालात होंगे, उसी के आधार पर फैसला लिया जाएगा. लॉकडाउन पर कैबिनेट सचिव सभी राज्यों के संपर्क में हैं. अभी आधिकारिक तौर पर कोई चर्चा नहीं हुई है. लॉकडाउन पर जो भी फैसला होगा, सरकार बताएगी." 

ये भी देखें: 

अग्रवाल ने बताया, "देशभर में कोरोना मरीजों के लिए कोरोना सेंटर बनेंगे. भारतीय रेलवे ने 2500 कोच में 40 हजार आइसोलेशन बेड तैयार किए हैं. पूरे देश में 133 स्थानों पर रोजाना 375 आइसोलेशन बेड बनाए जा रहे हैं."

Trending news