West Bengal में ‘अहम की लड़ाई’ लड़ रहे हैं तृणमूल-भाजपा, कांग्रेस नेता Jitin Prasad का आरोप
Advertisement
trendingNow1834394

West Bengal में ‘अहम की लड़ाई’ लड़ रहे हैं तृणमूल-भाजपा, कांग्रेस नेता Jitin Prasad का आरोप

पश्चिम बंगाल ( West Bengal) में इस साल होने वाले विधान सभा चुनावों से पहले बीजेपी (BJP) और टीएमसी (TMC) के बीच चल रही रस्साकशी में अब कांग्रेस (Congress) भी कूद पड़ी है.

कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल ( West Bengal) में इस साल होने वाले विधान सभा चुनावों से पहले बीजेपी (BJP) और टीएमसी (TMC) के बीच चल रही रस्साकशी में अब कांग्रेस (Congress) भी कूद पड़ी है. कांग्रेस के पश्चिम बंगाल के प्रभारी जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने आरोप लगाया कि बीजेपी और टीएमसी दोनों बंगाल में अहम की लड़ाई लड़ रहे हैं. 

  1. 'बंगाल में लोगों को विकल्प प्रदान करेगा कांग्रेस-वाम गठबंधन'
  2. 'सीट बंठवारे के लिए अधीर चौधरी के नेतृत्व में बनी समिति'
  3. 'अहम की लड़ाई लड़ रहे हैं बीजेपी और टीएमसी'

'बंगाल में लोगों को विकल्प प्रदान करेगा कांग्रेस-वाम गठबंधन'

जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-वाम गठबंधन (Congress-Left alliance) लोगों को विकल्प प्रदान करेगा. यह गठबंधन रोजी-रोटी के मुद्दे को लेकर प्रतिबद्ध है और बंगाल ( West Bengal) की पहचान के लिए लड़ रहा है. प्रसाद ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाई और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मिलकर काम कर रही हैं और दिल्ली में कोई बैठ कर राज्य नेतृत्व को निर्देश नहीं दे रहा है. उन्होंने दावा कि पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए राहुल गांधी-प्रियंका वाड्रा से प्रचार कराने की काफी मांग आ रही है. इस बारे में नेतृत्व से बात करके घोषणा की जाएगी. 

'सीट बंठवारे के लिए अधीर चौधरी के नेतृत्व में बनी समिति'

जितिन प्रसाद ने कहा कि वाम दलों के साथ सीट बंटवारे के लिए पश्चिम बंगाल के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति काम कर रही है. इस समिति में विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता अब्दुल रहमान, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप भट्टाचार्य और नेपाल महतो शामिल हैं. यह समिति उन सीटों के बारे में फैसला लेगी, जिन पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. 

'अहम की लड़ाई लड़ रहे हैं बीजेपी और टीएमसी'

प्रसाद ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का चुनाव केंद्र की मोदी सरकार और बंगाल की ममता सरकार के कामकाज के आधार पर होना चाहिए. लेकिन दुख की बात है कि यह उनके ‘अहम की लड़ाई’ को लेकर हो रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य के बीच गतिरोध की वजह से कई योजनाओं का लाभ जनता को नहीं दिया गया है. यहां तक कि रोजगार, आधारभूत संरचना, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे अहम विषयों पर बात नहीं की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- West Bengal: चुनाव से पहले नेताजी की विरासत को लेकर TMC, बीजेपी में मची होड़

'बंगाल में बीजेपी की संस्कृति नहीं पनपने देगी कांग्रेस'

जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने आरोप लगाया कि बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस अपनी नाकामियों से ध्यान भटकाने के लिए एक-दूसरे से भिड़ने की नौटंकी कर रहे हैं. खासतौर पर भाजपा अपनी संस्कृति पश्चिम बंगाल के लोगों पर थोपना चाहती है जिसकी इजाजत कांग्रेस नहीं देगी. उन्होंने कहा कि भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ओछे मुद्दों के पीछे छिपने की कोशिश कर रहे हैं और तनाव एवं अहम का महौल पैदा कर कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news