West Bengal Election: टिकट न मिलने से नाराज TMC विधायक Sonali Guha बीजेपी में होंगी शामिल

टीएमसी में रहते हुए टिकट नहीं मिलने से नाराज विधायक सोनाली गुहा (Sonali Guha) ने बीजेपी में शामिल होने से संकेत दिए हैं. उन्होंने शनिवार को बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से फोन पर बात कर टीएमसी के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

West Bengal Election: टिकट न मिलने से नाराज TMC विधायक Sonali Guha बीजेपी में होंगी शामिल
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फोटो साभार: IANS).

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) से ठीक पहले TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक और झटका लगा है. दक्षिण 24 परगना के सतगछिया से 4 बार टीएमसी की विधायक सोनाली गुहा (Sonali Guha) ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के संकेत दिए हैं.

सोनाली ने बताया, 'हमनें बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय से फोन करके बोला है कि अगर हमें पार्टी में एक सम्मानित जगह मिलेगी तो हम जरूर टीएमसी छोड़ बीजेपी में आना चाहेंगे. उन्होंने आगे कहा कि 'दीदी' ने मुझे सम्मान दिया, लेकिन पता नहीं इस बार उन्होंने ऐसा क्यों किया. हमने तय कर लिया है कि हम बीजेपी में जाएंगे और इस बार टीएमसी के खिलाफ चुनाव में खड़े होंगे.'

TMC में टिकट न मिलने से थीं नाराज

शुक्रवार को ममता बनर्जी ने विधान सभा चुनाव के लिए 291 उम्मीदवारों के लिस्ट जारी की है, जिसमें सतगछिया से 4 बार विधायक रहीं सोनाली गुहा के नाम को शामिल नहीं किया गया. ये बात जब गुहा को पता चली तो वह रोने लगीं. उस वक्त उन्होंने कहा था, 'ईश्वर ममता-दीदी को अच्छी समझ और सम्मति दें. मैं शुरू से उनके साथ हूं. लेकिन मुझे अपने भविष्य के बारे सोचना है. मैं एक राजनीतिक शख्सियत होने के नाते बेकार नहीं बैठ सकती हूं.'

ये भी पढ़ें:- पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर TMC ने कराया हमला! 6 घायल

8 फेज में होगा पश्चिम बंगाल का चुनाव

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election 2021) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होगा. पहला चरण- 27 मार्च, दूसरा चरण- 1 अप्रैल, तीसरा चरण- 6 अप्रैल, चौथा चरण- 10 अप्रैल, पांचवा चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल और आठवां चरण- 29 अप्रैल को होगा. इस दौरान रिटायर्ड पुलिस अधिकारी विवेक दुबे और एम. के. दास को ऑब्जर्वर बनाया गया है. पश्चिम बंगाल में 2016 में 77,413 चुनाव केंद्र थे, जबकि इस बार 1,01,916 चुनाव केंद्र होंगे. 2 मई को रिजल्ट आएगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.