Today Horoscope: इन राशि वालों पर आज बरसेगी विशेष कृपा, मिलेगी अपार सफलता; जानें कैसा रहेगा आपका दिन
Advertisement
trendingNow11832367

Today Horoscope: इन राशि वालों पर आज बरसेगी विशेष कृपा, मिलेगी अपार सफलता; जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Astrology Prediction Today: कन्या राशि के युवाओं को करियर को लेकर अब एक्टिव हो जाना चाहिए, क्योंकि करियर के लिए उन्हें अब कुछ नए आयाम खोजने की जरूरत है. राशिफल में जानें अन्य राशियों के आज का दिन कैसा रहेगा...

Today Horoscope: इन राशि वालों पर आज बरसेगी विशेष कृपा, मिलेगी अपार सफलता; जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Horoscope Today 20 August 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को वृष राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल में अजनबी व्यक्ति पर बहुत अधिक भरोसा करने से बचें, वहीं वृश्चिक राशि के कारोबारियों को बड़ा स्टॉक बहुत सोच समझकर डंप करना चाहिए, भविष्य को देखते हुए ही निवेश की ओर सोचें. राशिफल में जानें आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष - मेष राशि के लोगों को ऑफिशियल काम को पूरा करते समय कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं. व्यापारियों को आज के दिन पुराने निवेश लाभ दिलाने में  मदद करेंगे,  जितना लाभ हुआ उसी पर संतोष करते हुए, मेहनत करने पर ब्रेक लगाने से बचें. युवा वर्ग समय की महत्वता को समझते हुए इसका सदुपयोग करें, सही समय और दिशा में की गई  मेहनत सफलता दिलाने में मदद करेगी. महिलाओं का सम्मान करना सभ्य और शिष्ट व्यक्तित्व की पहचान है, इसलिए घर हो या बाहर सभी महिलाओं का सम्मान करें. जिन लोगों को अक्सर हड्डियों में दर्द रहता है, वह डॉक्टर से परामर्श लेकर एक बार कैल्शियम की जांच जरूर करा ले.

वृष - वृष राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल में अजनबी व्यक्ति पर बहुत अधिक भरोसा करने से बचें, अपने हिस्से के काम उन पर सौंपने से पहले एक बार विचार जरूर कर लें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज का दिन कारोबारी के लिए लाभदायक है, ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी. विद्यार्थी वर्ग को इंर्पोटेंट सब्जेक्ट का रिवीजन शुरू कर देना चाहिए, रिवीजन लिख लिख कर करें तो ज्यादा अच्छा होगा. जीवनसंगिनी यदि करियर के क्षेत्र में एक्टिव है, तो आज के दिन उन्हें उन्नति मिलने की प्रबल संभावना है. सेहत को देखते हुए खाना खाकर तुरंत सोने की आदत में बदलाव लाना होगा.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों के ऑफिस में यदि कंपटीशन का माहौल बन रहा है, तो मेहनत को दोगुना कर दें, जिससे आप कंपटीशन में विजेता बन सके. हिसाब किताब में एक अच्छे बिजनेस पार्टनर होने की जिम्मेदारी निभाने का फर्ज निभाएं. युवाओं द्वारा व्यक्ति की पहचान में चूक हो सकती है, इसलिए किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले जांच पड़ताल भली भांति तरह से करा लें. घर के बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर गंभीरता दिखाएं, लापरवाही अन्य रोगों को बढ़ावा दे सकती है. सेहत की बात करें तो इस राशि के बच्चों को दांतों से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए बच्चों को दिन में दो बार ब्रश कराने की आदत डालें.

कर्क - इस राशि के लोग ऑफिशियल कामकाज में पूरी तन्मयता से लग जाए, जिससे कार्य के शत प्रतिशत परिणाम हासिल हो सके. कारोबार को लेकर व्यापारियों को बेहतर रणनीति बनाने की जरूरत होगी, जिससे बड़ी मात्रा में लोग आपके व्यापार से  जुड़  सके. युवा वर्ग सामाजिक कार्यों में पूरे उत्साह के साथ शामिल हों और सहयोगात्मक रवैया अपनाएं, उनका ऐसा करना आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगाने में मदद करेगा. घरेलू मामलों में हाथ खींच कर चलने की जरूरत है, क्योंकि आने वाले समय में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ने की आशंका है. पेट दर्द की समस्या से परेशान रहना पड़ सकता है, जरूरी दवाओं को पास में ही रखें.

सिंह - सिंह राशि के लोग यदि टेक्नॉलजी का पूर्ण उपयोग करने में असमर्थ हैं, तो इस ओर अपडेट रहने के पूरे प्रयास करते रहें. रोजमर्रा की वस्तुओं का व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन व्यस्तता पूर्ण रहेगा. युवा वर्ग मित्रों के साथ आउटिंग पर जाने का प्लान कर सकते हैं, मौज मस्ती करते समय अपना दायरा न भूलें. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी यदि वह बीमार चल रहे हैं तो उनकी सेहत पर विशेष ध्यान दें. स्वास्थ्य में बिगड़े खानपान का रवैया यूरिन इंफेक्शन या खून संबंधी समस्याओं को उभार सकता है. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों की ऑफिशियल कार्यों में आपकी गुणवत्ता की प्रशंसा होगी. साथ ही आपके प्रमोशन की भी बात चल सकती है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें अपने पार्टनर के साथ बेहतर संबंध बनाकर रखने होंगे. युवाओं को करियर को लेकर अब एक्टिव हो जाना चाहिए, क्योंकि करियर के लिए उन्हें अब कुछ नए आयाम खोजने की जरूरत है. शिक्षा पूरी करने का समय चल रहा है. विपरीत समय में परिवार के सभी लोगों का सहयोग मिलेगा, इसलिए पारिवारिक सदस्यों के साथ हमेशा अच्छे और मधुर संबंध रखें. हेल्थ में आज का दिन भाग-दौड़ वाला रहेगा, जिस कारण थकान और तनाव परेशान कर सकता है. 

तुला - तुला राशि  के लोगों को यदि ऑफिस में महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़े तो भयभीत न हो, आत्मविश्वास के साथ आगे  बढ़े. अनाज का कारोबार करने वाले व्यापारियों को आज के दिन नुकसान उठाना पड़ सकता है, वहीं होटल रेस्टोरेंट वाले लाभ कमाएंगे. उच्च शिक्षा की तैयारी में लगे युवाओं के सामने रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन आप उम्मीद न छोड़े और अपने लक्ष्य पर अडिग रहें. अपने भीतर की कमियों को जानकर उसमें सुधार लाने का प्रयास करें अन्यथा तीखे बोल और स्वभाव के कारण आपके अपने आप से दूर हो सकते हैं. स्वास्थ्य में सिर दर्द या नसों से संबंधित परेशानियों से घिर सकते हैं, ऐसे में कुछ देर आराम करना चाहिए.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के पास यदि कार्य अधिक है, तो टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने में पीछे न हटें, टेक्नोलॉजी के माध्यम से कार्य निपटाएंगे तो अच्छा रिजल्ट मिलेगा. कारोबारियों को बड़ा स्टॉक बहुत सोच समझकर डंप करना चाहिए, भविष्य को देखते हुए ही निवेश की ओर सोचें. युवाओं के समक्ष यदि कोई समस्या है और उस समस्या का हल निकलता नहीं दिख रहा है तो गुरु व पिता से मार्गदर्शन लें. घर में बुजुर्गों को पित्त विकार की समस्याएं हो सकती हैं. चिंता सेहत के लिए हानिकारक है, इसलिए चिंता से परहेज करते हुए स्वास्थ्य को सही रखने का प्रयास करें हृदय रोगियों को नियमित दवा और दिनचर्या पर ध्यान देना चाहिए.

धनु - धनु राशि के लोगों को कार्यों को बढ़ाने के लिए अपनी टीम की मदद मिल सकती है, इसलिए समय-समय पर उन्हें प्रोत्साहित करते रहें. निवेश की योजना बना रहे व्यापारियों को आज के दिन निवेश करने के कई क्षेत्र मिल सकते हैं, जिसका फल आज तो नहीं लेकिन आने वाले कल में जरूर मिलेगा. युवा वर्ग को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी, छात्र पढ़ाई से संतुष्ट रहेंगे. आपके द्वारा लिया गया फैसला परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी लाभदायक साबित होगा, जिस कारण आपको सभी से मान सम्मान मिलेगा. महिलाएं हार्मोनल डिसऑर्डर से परेशान हो सकती है, उन्हें जल्दी ही किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श लेनी चाहिए. 

मकर - इस राशि के लोग यदि स्वयं ही किसी कंपनी के मालिक है, तो कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें, उन्हें एकजुट होकर काम करने की प्रेरणा दें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग खुद को प्रतिस्पर्धी माहौल के मुताबिक अपडेट करें. नए व्यापार को स्टार्ट करने की योजना बनती नजर आ रही है. युवा वर्ग ज्ञानी लोगों की संगत करें, उनके सानिध्य में कमियां दूर होगी और अच्छे गुणों का विकास होगा. परिवार के साथ न रहने वाले लोगों को परिवार की अहमियत का एहसास होगा, जिसके तहत वह घर वापसी की योजना बना सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से मेडिटेशन और योग से शरीर के साथ दिमाग को भी स्वस्थ बनाएं. 

कुंभ - कुंभ राशि के नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का बोझ बढ़ेगा, जिस कारण उन्हें ओवर टाइम भी करना पड़ सकता है. व्यापारिक स्थिति में सुधार लाने के लिए नई योजना बनाकर उसके तहत कार्य करने पर जोर देना चाहिए. युवा वर्ग मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, यदि आज उनका जन्मदिन है तो इस मौके पर उन्हें बधाई देना कतई न भूलें. घर की सिक्योरिटी व्यवस्था को मजबूत और टाइट रखें क्योंकि चोरी होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो आज आपकी सेहत सामान्य रहेगी, यदि बाहर का खाना खाने के इच्छुक है तो अपनों के साथ फूड एन्जॉय कर  सकते हैं.

मीन - मीन राशि के लोग आज के दिन विपरीत परिस्थिति से निकलने का मार्ग खोजें और धैर्य के साथ औरों को भी प्रेरित करें. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए व्यापार पर फोकस करें. युवाओं को यदि विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलता है, तो इस अवसर को हाथ से जाने न दे और इसका पूरा लाभ लें. घर के कामों के लिस्ट लंबी हो सकती है जिस कारण संभावना है कि आज आपका सारा समय उन कामों को निपटाने में ही खर्च होगा. किसी अपने से भेंट हो सकती है. स्वास्थ्य के लिहाज से शारीरिक दर्द से परेशान रह सकते हैं, दवा लेने के बाद आराम करने पर फोकस करें तो सेहत में आराम मिलेगा.

Trending news