तमिलनाडु के मुख्यमंत्री सोमवार को करेंगे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात
Advertisement

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री सोमवार को करेंगे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

केंद्र से राज्य में चक्रवात राहत अभियान के लिए 1000 करोड़ रूपये की अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

फाइल फोटो

चेन्नई: केंद्र से राज्य में चक्रवात राहत अभियान के लिए 1000 करोड़ रूपये की अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

एक औपचारिक विज्ञप्ति में आज कहा गया कि वह पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता को मरणोपरांत भारत रत्न देने और संसद भवन परिसर में उनकी आदम कद तांबे की प्रतिमा लगाने का भी आग्रह करेंगे।

पनीरसेल्वम द्वारा 10 दिसंबर को राज्य कैबिनेट की पहली बैठक की अध्यक्षता की गई थी जिसमें दोनो ने उक्त मामलों के लिए एक प्रस्ताव को आत्मसात किया था।

राज्य में चक्रवात से तबाही फैलने के एक दिन बाद 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री ने मोदी को पत्र लिखकर राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष से राज्य में राहत, पुनर्वास और पुनर्निर्माण के लिए 1000 करोड़ रूपये जारी करने की गुजारिश की थी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि पनीरसेल्वम तमिलनाडु से संबंधित कई अन्य मांगों पर प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन भी देंगे। वह उसी दिन चेन्नई लौटेंगे।

छह दिसंबर को मुख्यमंत्री बनने के बाद, वह दिल्ली में पहली बार प्रधानमंत्री से मिलेंगे।

 

Trending news